Today Breaking News

ट्रेन पर चढ़ते समय गोद में बच्चा लिए फिसली मां, RPF जवान ने दोनों को बचाया

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. रेलवे सुरक्षा बल हर समय यात्री सुरक्षा के लिए तत्पर है। इसी क्रम में गुरुवार को डीडीयू नगर जंक्शन पर आरपीएफ जवान ने एक अबोध बच्चे और उसकी मां की जान बचा ली। जब चलती ट्रेन पर चढ़ने के दौरान मां अपने गोद में लिए बच्चे के साथ ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच आ गई थी। फिलहाल इस घटना में दोनों किसी भी प्रकार की चोट नहीं आई है।
आरपीएफ अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को गाड़ी सं 03204 डाउन डीडीयू-पटना मेमू पैसेंजर डीडीयू जं. प्लेटफार्म नंबर 5 खुलने के क्रम में एक महिला अपना करीब 3 माह का छोटा बच्चा गोद में लेकर चलती गाड़ी में चढ़ रही थी।

इस दौरान अनियंत्रित होकर प्लेटफार्म व गाड़ी के बीच गैप में गिर गई। मौके पर गश्त कर रहे आरपीएफ पोस्ट डीडीयू के उप निरीक्षक मुकेश कुमार द्वारा चीते जैसी फुर्ती के साथ दौड़कर अविलंब महिला के गोद से छोटा बच्चा को सुरक्षित पकड़ लिया गया और साथ ही महिला को भी बचा लिया गया।

महिला एवं उसके बच्चा को कही भी कोई चोट नहीं आई। महिला अंजू (27) पीडीडीयू नगर के काली महल इलाके की रहने वाली है। वह झुग्गी झोपडी में जीवन यापन करती है। आज वह किसी काम से अपने 3 माह के बच्चे के साथ बिना वैध टिकट के सकलडीहा जा रही थी जब यह हादसा हुआ। महिला को हिदायत देकर छोड़ दिया गया है।
'