Today Breaking News

गाजीपुर में प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया हंगामा; प्रबंधक, डॉक्टर और अस्पताल कर्मी फरार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के दिलदारनगर थाना क्षेत्र में बड़ी नहर स्थित एक निजी अस्पताल में एक प्रसूता की मौत हो गई। अस्पताल पहुंचे परिजनों ने हंगामा करते हुए अस्पताल प्रबंधक व डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। इधर प्रबंधक, डॉक्टर और अस्पताल कर्मी घटना के बाद से ही फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। साथ ही छानबीन करने के साथ विधिक कार्रवाई में जुट गई।
फरीदपुर ग्राम सभा के मौजपुर निवासी गर्भवती ज्योति देवी (28) को प्रसव पीड़ा होने पर परिजन दिलदारनगर के बड़ी नहर स्थित एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां आपरेशन से बच्ची का जन्म हुआ। इसके बाद प्रसूता की हालत गंभीर होने लगी।

देवर उपेंद्र ने बताया कि अस्पताल प्रशासन इलाज करने की बात कहकर टाल-मटौल करता रहा। परिजनों ने बताया कि अस्पताल प्रबंधक इमरजेंसी बताकर परिवार के दो सदस्यों को लेकर प्रसूता को अपने वाहन से वाराणसी निजी अस्पताल लेकर गए। वहां डाॅक्टरों ने प्रसूता को मृत घोषित कर दिया।
अस्पताल प्रबंधक मौजपुर गांव स्थित मृतका के घर पहुंचा और प्रसूता का शव उतारकर फरार हो गया। आक्रोशित परिजन व ग्रामीण अस्पताल पहुंचे और लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग करने लगे।

परिजनों ने कहा कि शव का तब-तक दाह संस्कार नहीं होगा। जब-तक आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी। मृतका का पति अमित कुमार बीएसएफ में तैनात है। घटना की जानकारी मिलते ही घर के लिए रवाना हो गया।

दिलदारनगर थाना प्रभारी विजय प्रताप सिंह ने बताया कि एक निजी अस्पताल में प्रसूता के मौत को लेकर हंगामा की सूचना मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुटी हुई है। अभी तक तक मृतका के परिजनों की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
'