Today Breaking News

गाजीपुर में पुलिस ने बिहार बॉर्डर पर चलाया चेकिंग अभियान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के अन्तिम छोर पर स्थित पिकेट यूपी और बिहार बॉर्डर पर प्रशासन अलर्ट कर दिया गया है। लोकसभा चुनाव में अराजक तत्व खलल न डालने पाए। इसको लेकर प्रशासन द्वारा व्यापक बंदोबस्त किया गया है। बिहार बॉर्डर से सटे हुए इलाकों में सीमाओं पर चेकपोस्ट बनाकर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा हैं। अन्य गतिविधियों पर नजर रखने के लिए पुलिस द्वारा आवश्यक वीडियोग्राफी कराई जा रही है।
भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्देश है कि किसी भी तरह से अवैध मुद्रा, अवैध शराब एवं बोगस वोटिंग तथा मादक पदार्थ आदि चुनाव प्रक्रिया को बाधित न करने पाए। इस तरह बॉर्डर क्षेत्र में पड़ने वाले विधानसभा जमानिया में बारा, देवल सहित अन्य बॉर्डर एरिया में चेकपोस्ट बनाकर बैरियर लगाकर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। चेकिंग के लिए दो शिफ्ट में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। प्रत्येक पोस्ट पर बिहार से लगने वाली सीमाओं पर सुरक्षा के अत्यंत कड़े प्रबन्ध किए गए हैं।

साथ ही असलहे एवं अन्य संदिग्ध वस्तुओं पर भी नजर रखी जा रही है। सीमा पर रोककर वाहनों की तलाशी के साथ वीडियोग्राफी करवाई जा रही है। इसके अलावा यूपी और बिहार को विभाजित करने वाली कर्मनाशा नदी के किनारे बसे गांव पर भी ध्यान है।

इस सम्बन्ध में जमनियां सीओ अनूप कुमार सिंह ने बताया कि प्रत्येक बैरियर पर पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है। सीमावर्ती क्षेत्रों में भी गश्त बढ़ाई गई है। सीमावर्ती क्षेत्र में प्रत्येक गतिविधियों पर पुलिस द्वारा पैनी नजर बनाए हुए है।
'