Today Breaking News

आजमगढ़ में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को करेंगे संबोधित

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को पांचवी बार आजमगढ़ के निजामाबाद के गंधुई में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करने आ रहे हैं। वाराणसी से विशेष विमान से प्रधानमंत्री सुबह 10:40 पर आजमगढ़ पहुंचेगे। आजमगढ़ में 45 मिनट की जनसभा के बाद जौनपुर, भदोही उसके बाद प्रतापगढ़ में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे। नरेन्द्र मोदी 10 मार्च को आजमगढ़ जिले के मंदुरी में एयरपोर्ट की सौगात देने आए थे।
आजमगढ़ से ही देश को 34 हजार 700 करोड़ लागत की 782 परियोजनाओं की सौगात दी थी। इसके साथ ही अपने संबोधन में भोजपुरी अंदाज में आजमगढ़ के लोगों से कनेक्ट होने की कोशिश की। कहा- इस बार भी यूपी की पूरी सफाई में आजमगढ़ को पीछे नहीं रहना है। आजमगढ़ जवन चाहला, उ कर ले ला। मैं आपसे आह्वान करता हूं, अबकी बार, 400 पार।

PM मोदी का मैजिक भले ही देशवासियों के सिर चढ़कर बोल रहा है। लेकिन आजमगढ़ ही वो जिला है, जहां पीएम और डबल इंजन की सरकार की लोकप्रियता का भाजपा को बहुत लाभ नहीं मिला। इस चुनाव में एक बार फिर बीजेपी आजमगढ़ को पूर्वांचल का केंद्र बनाकर इसे साधने में जुटी है।

पिछले 10 साल की बात करें तो यह आजमगढ़ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का यह पांचवा दौरा है। इससे पहले वो 2014, 2018 और 2019 और 10 मार्च 2024 को आजमगढ़ आए थे। अपने 3 बार के दौरे में उन्होंने 2 बार आम चुनाव में प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे। जबकि 2018 में मंदुरी एयरपोर्ट निर्माण कार्य का शिलान्यास किया था।

आजमगढ़ को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कितना गंभीर हैं इसका बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 10 मार्च को जिले के दौरे पर आए पीएम नरेन्द्र मोदी ने आजमगढ़ की गारंटी लेते हुए कहा कि आजमगढ़ आजन्म विकास का गढ़ है। यहां का अनंत कॉल तक विकास होता रहेगा। नरेन्द्र मोदी का यह गढ़ रहेगा। यह नरेन्द्र मोदी की गारंटी है। आजमगढ़ में एक नया इतिहास लिखा जा रहा है।

BJP को 2009 में मिली पहली जीत आजमगढ़ जिला चुनावी मिजाज से भाजपा के लिए कभी मुफीद नहीं रहा। शुरुआती दिनों से लेकर अब तक के आम चुनावों में भाजपा को सिर्फ एक-एक बार ही जीत मिल सकी। आजमगढ़ लोकसभा सीट पर 2009 में भाजपा के प्रत्याशी रहे रमाकांत यादव जीते तो 2014 में लालगंज पर नीलम सोनकर ने पहली बार कमल खिलाया। तीसरी बार जीत उपचुनाव में मिली।

'