Today Breaking News

पानी के हौद में डूबकर 1 साल के शिशु की गई जान, जन्मदिन साबित हुआ अंतिम

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के हाजीपुर (दुमितवां) गांव में सुबह घर के बाहर बनी पानी के हौद में डूबकर एक वर्षीय शिशु नयन की मौत हो गई। नयन माता-पिता का इकलौता पुत्र था। हाजीपुर (दुमितवां) गांव निवासी सतीश यादव का एक वर्षीय पुत्र नयन यादव बुधवार सुबह घर के बरामदे में खेल रहा था।
नयन की दादी सुखदेई बहू खुशबू को नमन का ख्याल करने को कहते हुए तुलसी माता को जल देने चली गई। माता खुशबू घर में खाना बनाने व घरेलू कामकाज में व्यक्त हो गई। इस दौरान नमन घर के सामने पानी के हौद की ओर चला गया और टंकी में गिर पड़ा।
काफी देर बाद दादी के घर आने पर परिजन नमन को न देख घर व बरामदे में ढूंढ़ने लगे। बाद में हौद में नयन का उतराया शव देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। आनन फानन परिजन नमन को लेकर धरसौना स्थित निजी चिकित्सालय ले गए जहां डाक्टर ने शहर के लिए रेफर कर दिया।
परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चोलापुर होते हुए दीनदयाल अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। मौत की घटना से पिता सतीश यादव, माता खुशबू तथा दादा कन्हैया यादव, दादी सुखदेई देवी समेत अन्य परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। पिता सतीश अहमदाबाद में प्राइवेट नौकरी करते हैं। परिजनों की चीत्कार सुन गांव में मातम छा गई है।

तीन मई को नयन का बड़े धूमधाम से जन्मदिन मना था। माता खुशबू व पिता सतीश समेत परिजनों को क्या पता था कि नयन का यह पहला और अंतिम जन्मदिन है। जन्मदिन मनाने के लिए ही अहमदाबाद से खुशबू व नयन कुछ दिन पूर्व गांव आए थे, जबकि सतीश अहमदाबाद में ही हैं।

खुशबू रोते हुए कहती रहीं कि अभी तो मेरे कलेजे का लाल यहीं था देखते ही देखते कहां ओझल हो गया। तीन वर्ष पूर्व सतीश व खुशबू की शादी हुई है जिससे इकलौता पुत्र नयन था।
'