Today Breaking News

गाजीपुर में नौतपा का कहर जारी, 47 डिग्री पहुंचा पारा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में चारों तरफ गर्मी से लोगों का बुरा हाल है। गर्मी की तपिश लगातार बढ़ती जा रही है। बढ़ते तापमान ने लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल कर दिया है। अनुमान के मुताबिक गर्मी का सितम अभी जारी रहेगा। क्योंकि 25 मई से नौतपा शुरू हो चुका है। बता दें कि नौतपा में लगातार नौ दिन भयंकर गर्मी पड़ती है।
गाजीपुर में भी तापमान 47 डिग्री तक पहुंच चुका है। भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप के कारण लोग बेहाल हैं। जून के आने से पहले गर्मी ने अपने तेवर दिखाकर लोगों की हालत खराब कर दी है।

मौसम विशेषज्ञ कपिल देव शर्मा ने बताया कि आगामी दिनों के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार हल्के बादल छाए रहने की सम्भावना है। बारिश की सम्भावना नहीं है। अधिकतम तापमान 40 से 46 डिग्री सेंटीग्रेड व न्यूनतम तापमान 25 से 27 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहने की संभावना है। पश्चिमी हवा औसत 10 से 12 किलोमीटर प्रति घंटा से चलने की उम्मीद है।

गुरुवार को गाजीपुर में तापमान 47 डिग्री रहा। ऐसे में भीषण गर्मी और चुनावी व्यस्तता में लोगों को घरों से निकलना दूभर हो गया है। जानकारों की माने तो आगामी दिनों में यदि तापमान में गिरावट नहीं हुई, तो मतदान पर भी इसका असर पड़ सकता है। फिलहाल लोग सिर को गमछे या छातों से ढककर अपने जरूरी काम पूरा करने के लिए घरों से बाहर निकलने को भी विवश है।
'