Today Breaking News

गाजीपुर BRC में हुई प्रधानाध्यापकों की मासिक समीक्षा बैठक, रिमेडियल क्लासेस चलाने का निर्देश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के रेवतीपुर ब्लाक संसाधन केन्द्र परिसर में गुरुवार को‌ बेसिक शिक्षा स्कूल महानिदेशक महोदया के आदेश पर प्रधानाध्यापकों की मासिक समीक्षा बैठक आयोजित किया गया। जिसमें सप्ताह में अलग-अलग दिनों में अलग-अलग प्रार्थना सभाए कराए जाने पर विचार किया गया।
यह मासिक समीक्षा बैठक खंड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार गौतम की‌ अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिसमें वार्षिक अकादमिक कैलंडर, दीक्षा प्रोफाइल अपडेट, ग्रीष्म कालीन अवकाश गृह कार्य, बच्चों की नियमित उपस्थिति, चुनाव संबंधी बूथ तैयारी, विद्यालय के संसाधनों का उचित रख रखाव और विद्यालय को समुदाय की पहली पसंद बनाने के साथ ही साफ सफाई, निपुण विद्यालय की कार्ययोजना का निर्माण करना प्रमुख रहा।

इस दौरान खंड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार गौतम ने निर्देशित किया कि‌ विभागीय कार्यों में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। साथ ही उन्होंने कक्षा दो और तीन के बच्चे बच्चों के लिए सभी अध्यापकों से शिक्षक संदर्शिका का उपयोग करते हुए शिक्षण कार्य करने का सख्त निर्देश दिया।
वहीं खंड शिक्षा अधिकारी ने कक्षा 4 और 5 के छात्रों के लिए बेसलाइन एवं एडवांस लाइन के आधार पर भाषा और गणित का रिमेडियल क्लासेस चलाने का भी निर्देश दिया। साथ ही निर्देशित किया कि कक्षा 1 से 8 तक के सभी कक्षाओं का निपुण तालिका भरने में कोई‌ लापरवाही न हो। साथ ही कक्षा चार से आठ तक के कक्षाओं के लिए सभी अध्यापकों को शिक्षक डायरी के साथ शिक्षण योजना का भी प्रयोग करने के लिए निर्देश दिया।

इस दौरान खंड शिक्षा अधिकारी ने प्रेरणा पोर्टल के माध्यम से सुपर विजन के आधार पर विद्यालय की समीक्षा की। जिसमें कई विद्यालयों की स्थिति बेहद ही खराब पाई गई। जिस पर प्रधानाध्यापकों को‌ फटकार लगाते हुए एक हफ्ते से सुधार लाने की चेतावनी दी।
'