Today Breaking News

किसान के 2 बीघा खेत की मिट्टी चुरा ले गए खनन माफिया, कम्प्लेन करने पर पुलिस को भी यकीन नहीं

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. पीपीगंज थाना क्षेत्र के तिघरा में खनन माफिया ने किसान के खेत की मिट्टी को ही खनकर बेच दिया। मंगलवार की सुबह खेत की तरफ गये किसान को गड्डा मिला। गांव के दो लोगां पर आरोप लगाते हुए किसान घूरे साहनी ने बुधवार को सीओ कैंपियरगंज को प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
खान विभाग और पुलिस के सह पर खनन माफिया का हौसला बुलंद है। वह सरकारी जमीन, पोखरा समेत आमजन के खेत की मिट्टी को भी खनकर बेच दे रहे हैं। इसका उदाहरण पीपीगंज नगर पंचायत के वार्ड नंबर पांच तिघरा निवासी किसान घूरे साहनी का खेत है।

घूरे ने सीओ को दिये प्रार्थना पत्र में बताया कि उनके दो बीघा खेत की मिट्टी माफिया खनकर उठा ले गए। सोमवार को जब वह खेत की तरफ गये थे तो बराबर था। लेकिन मंगलवार की सुबह जब वह गये तो खेत में गड्डा मिला।

पूछताछ करने पर गांव के दो लोगों का नाम सामने आया। जो मिट्टी खनन का कार्य करते हैं। इस संबंध में सीओ कैंपियरगंज कमलेश कुमार सिंह ने बताया खेत से मिट्टी खनने को लेकर घूरे साहनी ने प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की है। जांच पड़ताल के बाद आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

पीपीगंज थाना क्षेत्र में खनन का कार्य जोरों पर है। वार्ड नंबर 14 सहजुआ, अकटहवा, गोली गंज, तिघरा, सिंचाई घाट, जसवल, बैरघटा समेत दर्जन भर से अधिक जगहों पर खनन का कार्य चल रहा है। वार्ड नंबर 14 में स्थित पोखरे की मिट्टी भी खनन माफिया ने बेच दिया। स्थानीय ग्रामीण इसकी शिकायत तहसील प्रशासन से लेकर पुलिस प्रशासन व खान विभाग से करते हैं। लेकिन उनकी सुनवाई नहीं होती
'