Today Breaking News

विवाहिता की मौत...4 साल पहले हुआ था प्रेम विवाह

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ के मधुबन थाना क्षेत्र के धरमपुर बिशुनपुर के तरकुलवा पूरवा में मंगलवार की सुबह एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थतियों में मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने विवाहिता के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मृतका के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया है।

जानकारी के अनुसार धरमपुर बिशुनपुर के तरकुलवा पूरवा मे मंगलवार की सुबह उस समय ग्रामीणों में सनसनी फैल गई, जब ग्रामीणों को पता चला कि प्रीति चौहान (24) पत्नी रामजन्म चौहान की शव घर के कमरे में रस्सी के सहारे पंखे से लटका हुआ है।

परिजनों की माने तो सोमवार की शाम भोजन के बाद मृतका अपने कमरे में सोने के लिए चली गई थी। सुबह परिजन सोकर उठे तो देखा की दरवाजा अंदर से बंद है। प्रीति को आवाज देने बाद अंदर से कोई आवाज नहीं आई। जिसके बाद परिजनों ने कमरे का दरवाजा खोला तो देखा की प्रीति का शव पंखे के हुक में रस्सी के सहारे लटका हुआ है। शव को नीचे उतार कर परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

सूचना मिलते ही थाना प्रभारी निरीक्षक रविन्द्रनाथ राय अपने साथी पुलिसकर्मियों के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। जहां उन्होंने देखा तो घर के बाहर शव रखा हुआ था। फिर फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया और जांच पड़ताल किया गया।

मृतका प्रीति की शादी 11 मार्च 2020 को रामजन्म चौहान से हुई थी। जो एक प्रेम विवाह था। मृतका को एक दो वर्षीय पुत्री आदिती है। घटना के बाद मृतका के मायके वालों ने लगभग 50 की संख्या में उपस्थित होकर पुलिस प्रशासन से हत्या का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई। मृतका की मौसी ने बताया कि दो दिन पहले हमसे बात करके बताई थी कि मुझे मेरे पति मार पीट रहे हैं। ऐसे में मौसी ने बताया कि हम बोले की हमारे घर आ जाओ।

बता दें कि मृतका की मां का बचपन में ही निधन हो गया था। प्रीति के पिता का नाम डॉ सुरमान चौहान है। एक भाई का नाम अमित है।


'