Today Breaking News

गाजीपुर जिले के रेल सह सड़क पुल पर तेज धमाके के साथ कई टुकड़े में बंटा ओएचई वायर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां अंतर्गत तारीघाट से गाजीपुर सिटी स्टेशन जाने वाली नई रेल के गंगा नदी पर स्थित रेल सह सड़क पुल के एटू पीलर के समीप बाटक डेक में मंगलवार की सुबह करीब छह बजे अचानक तेज धमाका हुआ। इसके साथ ओवर हेड इक्विपमेंट वायर ( ओएचई वायर) कई टूकडों में बट गया। जिसके कारण बगल में स्थित हमीद सेतु से गुजर रहे राहगीरों में हडकंम्प मच गया।
यह तो संयोग रहा कि इस दौरान कोई ट्रेन का समय नहीं था,अन्यथा बड़ी रेल दुर्घटना होने से रोका नहीं जा सकता था। लोगों ने बताया कि तीन से चार बार काफी तेज धमाका हुआ जो आग के गोले के समान था। इस धमाके की आवाज करीब एक किमी दूर तक सुनाई दिया।

लोगों ने बताया कि ओएचई वायर के धमाके के साथ टूटते समय लगे ओएचई मास्ट( इलेक्ट्रिक पोल) हिलने लगा। जिसके कारण लोग सहम गये, रेल सह सड़क पुल के समीप खड़े और मार्निंग वाक कर रहे राहगीर किसी अनहोनी की घटना से मौके से भाग खड़े हुए।

इसकी सूचना पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर जोन को होते ही कंट्रोल रूम में अफरातफरी मच गई। सूचना पर क्षतिग्रस्त ओएचई वायर की मरम्मत के लिए रेलवे के आलाधिकारियों ने ओएचई निरीक्षण यान समेत दर्जनों कर्मचारियों को मौके पर भेजा। करीब ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद साढे आठ बजे मरम्मत करने का काम पूरा हो गया।

जिसके बाद ट्रायल का काम रेलवे के तकनीकी इंजीनियरिंग टीम के द्वारा किया गया, जो सफल रहा। इसके उपरांत ट्रेनों के आवागमन के लिए पुल से हरी झंडी दी गई। हालाकिं इस दौरान इस रूट पर सुबह के समय कोई ट्रेन नहीं चलती है। इस कारण परिचालन प्रभावित नहीं हो सका।

रेल पथ निरीक्षक निशांत सिंह ने बताया कि‌ टूटे ओएचई वायर की मरम्मत कर दी गई,जिसके बाद इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है। बताया कि इस रेल सह सड़क पुल के उद्घाटन के समय फूल से सजाने के लिए लगाए गए। लकड़ी के टुकड़े को की वजह से समस्या हुई। जिसे अब हटा दिया गया है।
'