Today Breaking News

गाजीपुर में नम आंखों से सेना के जवान का किया गया अंतिम संस्कार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के गहमर के खेमन राव पट्टी निवासी गजेन्द्र सिंह सेना के जवान की ड्यूटी के दौरान सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। शुक्रवार की सुबह गांव के नरवा घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। जनप्रतिनिधियों के साथ ग्रामीणों की भारी भीड़ "जब तक सूरज चांद रहेगा गजेंद्र तुम्हारा नाम रहेगा, का नारा लगाते हुए नम आंखों से अपने वीर सपूत की अंतिम यात्रा में शामिल रही।
जानकारी अनुसार गहमर के खेमन राव पट्टी निवासी गजेन्द्र सिंह (39) पुत्र विश्वामित्र सिंह बंगाल इंजीनियर के 71 यूनिट में हवलदार के पद पर लेह में तैनात थे। मंगलवार की शाम साढ़े सात बजे वे यूनिट की ट्रक को गैराज में खड़ा करके अकेले ही पैदल सड़क मार्ग से अपने यूनिट जा रहे थे, कि पीछे से आ रही किसी तेज गाड़ी के जोरदार धक्के से गंभीर रूप से घायल हो गये। जहां इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। लेह में पोस्टमॉर्टम के बाद इनके शव को एयर फोर्स के जहाज से दिल्ली और वहां से पुनः जहाज द्वारा बनारस लाया गया। शुक्रवार की सुबह सेना के जवानों द्वारा शव को इनके पैतृक घर लाया गया। जहां ग्रामीणों की भारी भीड़ के साथ गांव के नरवा घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। मुखाग्नि बड़े भाई पवन कुमार सिंह ने दी।

गांव में शव को जैसे ही घर लाया गया लोगों के चीख पुकार एवं करुण क्रंदन से पूरा माहौल भावुक हो गया। पत्नी नीतू सिंह शव को देखते ही बेहोश हो गई। वहीं परिजन अपने लाल के खोने के गम में बदहवास नजर आए। यह दृश्य देख मौके पर मौजूद सभी लोगों की आंखे नम हो गई। गजेंद्र 2004 में सेना में भर्ती हुए थे। 5 साल नौकरी करने के उपरांत गजेंद्र की 2009 में बिहार के समस्तीपुर जिले के आंनद गोलवा गांव की रहने वाली नीतू सिंह के साथ शादी हुई थी। इनकी एक 7 साल की पुत्री परी हैं।

सेना के जवान गजेंद्र सिंह के शव को पोस्टमॉर्टम एवं अन्य कागजी कार्रवाई के उपरांत लेह से एयर फोर्स के जहाज से दिल्ली लाया गया। दिल्ली से पुनः शव को हवाई जहाज से बनारस लाने के बाद सड़क मार्ग से 39 जीटी सी के नायब सूबेदार कुलेंद्र विष्ट एवं बंगाल इंजीनियर 71 यूनिट के नायब सूबेदार सुरेश सिंह, हवलदार नरेश सिंह एवं हवलदार अनिल सिंह पैतृक गांव तक पहुंचे।

गहमर नरवा घाट पर शव यात्रा में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने अपने वीर सपूत को अंतिम प्रणाम किया। साथ ही घाट पर पूर्व विधायक सुनीता सिंह, जमानियां विधायक ओम प्रकाश सिंह, चंदौली विधायक मनोज सिंह डब्लू, परीक्षित सिंह आदि पहुंचे थे।
'