Today Breaking News

विदाई कराने ससुराल पहुंचे युवक ने पत्नी की हत्या कर खुद लगाई फांसी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. मिर्जापुर के पड़री थाना क्षेत्र के देवाही गांव में रविवार को पति-पत्नी के बीच हुए वाद-विवाद में पति ने धारदार हथियार से हमला कर पत्नी रीनू को मौत के घाट उतार दिया। इस घटना के बाद उसने खुद भी फांसी लगाकर जान दे दी। घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी, तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कमरे का दरवाजा तोड़कर दोनों के शव को कमरे से निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। वहीं पुलिस टीम घटना से जुटे हर पहलू पर जांच पड़ताल कर रही है।
मृतका के पिता ने बताया कि उनके बेटी की शादी 2019 में रीवा, मध्यप्रदेश के सूर्यभान से हुई थी पर मेरी बेटी तभी से वहां जाकर रहना नहीं चाहती थी। आज विदाई के ले दामाद आया था पर कहासुनी के बाद उसने मेरी बेटी की हत्या कर खुद फांसी लगा ली। फिलहाल इस मामले में पुलिस अग्रिम कार्रवाई कर रही है।

मिर्जापुर पहुंचे लड़की के पिता शेषमणि ने बताया कि उसकी लड़की की रीनू की शादी 2019 में रीवा के सूर्यभान से हुई थी। शादी के कुछ समय बाद से ही सूर्यभान रीनू को मारने-पीटने लगा। जिससे परेशान होकर वह कुछ ही दिन में वापस घर आकर यहीं रहने लगी। बीच में कई बार रीनू के जाने की बात हुई पर वह तैयार नहीं हुई।

शेषमणि के अनुसार रविवार को रींवा से सूर्यभान रीनू की विदाई कराने के लिए आया था। ग्राम प्रधान के घर पंचायत हुई पर रीनू ने जाने से इंकार कर दिया और वहां से वापस आकर अपने सिलाई के काम में लग गई। इस दौरान सूर्यभान को शेषमणि ने समझाया और घर ले आये क्योंकि वह दामाद था। उन्होंने बताया कि मैंने दामाद के लिए खाना बनाने को कहा और घर में चला गया।

शेषमणि के अनुसार इस दौरान दुसरे कमरे में रीनू सिलाई कर रही थी। वहां एक बार फिर पति-पत्नी में कहासुनी होने लगी और सूर्यभान कमरे में घुसकर कमरा बंद कर लिया और रीनू के गले और पेट को धारदार हथियार से फाड़ दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद उसने स्वयं भी सिलाई मशीन पर चढ़कर फांसी लगा ली। इस घटना की सूचना ग्राम प्रधान ने पडरी थाने पर दी। वहां से मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर कमरे की जांच की और शवों को कब्जे में लेकर सीओ को सूचना दी।

इस मामले में एसपी सिटी नितेश कुमार सिंह ने बताया कि पडरी के एक गांव में महिला की हत्या और पुरुष की आत्महत्या की सूचना मिली थी। मौके पर सीओ और थानाध्यक्ष गए थे। पति अपनी पत्नी की विदाई कराने आया था। पत्नी ने जाने से इनकार किया था। जिसके बाद हुई कहासुनी के बाद पति ने पत्नी की धारदार हथियार से हत्या कर दी और खुद भी फांसी लगा ली थी। दोनों शवों को कब्जे में लेकर मृतक के घर वालों सूचना दे दी गई है। उनके आने के बाद पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा।
'