Today Breaking News

यात्रीगण...दिल्ली, मुंबई, बिहार रूट की ट्रेनों में कंफर्म बर्थ मिलना मुश्किल है! कम नहीं हो रही वेटिंग लिस्ट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गर्मियों की छुटि्टयों की वजह से ट्रेनों में जबरदस्त भीड़ होने लगी है। दिल्ली, मुंबई, बिहार रूट की ट्रेनों में कंफर्म बर्थ मिलना मुश्किल हो गया है। उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज, आगरा और झांसी मंडल ने 102 समर स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया है लेकिन ट्रेनों का सफर मुश्किल भरा नजर आ रहा है। 
वेटिंग लिस्ट कम नहीं हो रही है। मुंबई रूट की ट्रेनों का हाल यह है कि एक हफ्ते पहले महानगरी एक्सप्रेस में जिन यात्रियों की वेटिंग 2, 3, 4 थी वह ट्रेन रवाना होने तक यूं ही रह गई। ऐसे में मुंबई जाने को तैयार बैठे परिवार की उम्मीदें टूटीं और सफर पर ब्रेक लग गया। दिल्ली से चलने वाली तमाम ट्रेनों में लंबी प्रतीक्षा सूची है।

वीआईपी ट्रेन  बात करें तो स्लीपर, थर्ड एसी एवं एसी टू में प्रतीक्षा सूची 100 से 300 तक पहुंच गई है। इसी तरह राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों में तो अब वेटिंग टिकट भी नहीं मिल रहा है। 12424 डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस में थर्ड एसी में 138 पहुंच चुकी है। भुवनेश्वर राजधानी, पटना तेजस राजधानी, हावड़ा राजधानी में भी कंफर्म टिकट नहीं है।
ऐसा अगले 15 दिनों तक के हालात हैं। रीवा एक्सप्रेस में भी अगले 20 दिन स्लीपर श्रेणी में वेटिंग 250 के ऊपर है। पुरुषोत्तम, ब्रह्मपुत्र मेल, मुंबई मेल, काशी एक्सप्रेस, संघमित्रा, गंगा कावेरी एक्सप्रेस आदि ट्रेनों में भी प्रयागराज के लिए लंबी प्रतीक्षा सूची है।
'