Today Breaking News

अफजाल अंसारी की गैंगस्टर मामले में आज 2 बजे होगी सुनवाई, सजा बरकरार रही तो नहीं लड़ पाएंगे चुनाव

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी की अपील पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज दोपहर 2 बजे सुनवाई होगी। गाजीपुर एमपी-एमएलए कोर्ट से मिली 4 साल की सजा के खिलाफ अफजाल अंसारी ने हाईकोर्ट में अपील की है। इस मामले की सुनवाई लगातार चल रही है। इससे पहले 21 और 22 मई को दो घंटे तक सुनवाई चली।
इसमें राज्य सरकार की तरफ से वकीलों ने बहस की। अफजाल अंसारी के वकीलों ने हाईकोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए सजा खत्म करने की मांग की। वहीं राज्य सरकार और पीयूष राय की तरफ से भी अफजाल अंसारी की सजा बढ़ाने की मांग की गई है।

बता दें कि बीते साल अफजाल अंसारी को एमपी-एमएलए कोर्ट से गैंगस्टर मामले में 4 साल की सजा हुई थी और उनकी संसद सदस्यता रद्द हो गई थी। सजा के खिलाफ अफजाल अंसारी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपील किया जहां से उनको जमानत तो मिली पर सजा से राहत नहीं मिली।

इसके बाद अफजाल की सजा पर सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम रोक लगाई है। हाईकोर्ट को 30 जून 2024 तक अफजाल के मामले की सुनवाई पूरी कर फैसला देने का आदेश दिया गया है। अफजाल की सजा के मामले में आज हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। यदि इस बीच अफजाल अंसारी की सजा हाईकोर्ट से बहाल हो जाती है तो अफजाल चुनाव नहीं लड़ पाएंगे।

'