Today Breaking News

गाजीपुर में 89 लाख रूपये की लागत से बन रही यह 36KM की सड़क

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. वर्षो से राहगीरों को दर्द दे रहे गाजीपुर से विजयीपुर मार्ग का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। निर्माण कार्य शुरू होने से लोगों में खुशी है। 36KM की सड़क के निर्माण को लेकर स्थानीय लोग अर्से से आवाज उठा रहे थे। स्थानीय जनप्रतिनिधियों का घेराव करके गुस्से का इजहार किया जा रहा था।

तीन माह पहले प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने योजना को मंजूरी देते हुए 89 लाख रुपये स्वीकृत किए थे। निर्माण कार्य शुरू न होने के कारण उहापोह की स्थिति बनी हुई थी। गाजीपुर-विजयीपुर मार्ग 35 सालों से जर्जर बना हुआ था। अयाह-शाह विधानसभा की प्रमुख सड़क बीते सालों हुए चुनाव में मुद्दा बनती रही है। चुनाव प्रचार आदि के दौरान जनता के गुस्से का शिकार भी प्रत्याशी हुआ करते थे।

वर्षा के समय सड़क में बने गड्ढों में पानी भर जाने से गहराई का अनुमान चालक नहीं लगा पाते थे, जिसके चलते दुर्घटनाएं भी हुआ करती थीं। सड़क निर्माण को स्वीकृति मिलने के बाद काम न शुरू होने पर अयाह-शाह विधायक विकास गुप्ता ने नाराजगी जताई थी। इसके बाद उन्होंने आदर्श आचार चुनाव संहिता लागू होने के अंतिम वक्त पर मशीन बुलवाकर अपने सामने सड़क का समतलीकरण कराया था।

उधर, जिले की सांसद और केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति भी सड़क बनाए जाने की लगातार पैरवी करती रही हैं। जिसका परिणाम यह हुआ निर्माण की स्वीकृति मिली और निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है। लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता धीरज पाण्डेय ने कहाकि बंवारा गांव में प्लांट की स्थापना हो चुकी है। सड़क में गिट्टी डालकर रोलर चलवाया जा रहा है। कार्यदायी संस्था को जून 2025 तक कार्य पूरा करने का निर्देश दिया गया है।

'