Today Breaking News

गाजीपुर के सेना से रिटायर बब्बन राम का भारतीय मास्टर्स एथलेटिक्स टीम में हुआ चयन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां अंतर्गत रामपुर उर्फ साधोपुर गांव निवासी राष्ट्रीय मास्टर्स एथलीट व सेना के पूर्व कैप्टन बब्बन राम का चयन मास्टर्स एथलेटिक्स भारतीय टीम (65 प्लस आयु वर्ग) में‌ हुआ है। परिवार के सदस्यों व गांव में खुशी का माहौल है।

बब्बन राम ने बताया कि‌ अयोध्या में स्थित डॉक्टर भीम राव अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजन होना है। ये प्रतियोगिता आगामी चार जून से सात जून तक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की स्मृति में अंतरराष्ट्रीय मास्टर्स एथलेटिक्स भारत चैम्पियनशिप का आयोजन प्रस्तावित है। जिसमें विदेशों की कई टीमें प्रतिभाग करेंगी।

बब्बन राम ने खुद के भारतीय टीम में चयन पर हर्ष जाहिर करते हुए कहा कि उनके लिए यह काफी गौरवशाली है। उन्होंने बताया कि वह इस चैम्पियनशिप में उनका पूरा जोर भारतीय टीम के लिए गोल्ड मेडल लाना है। कहा कि इसके लिए वह अभ्यास में जुट गये है। सेना के पूर्व कैप्टन बब्बन राम ने बताया कि देश की ओर से भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है। वह निश्चित ही उनके जिंदगी के लिए काफी अहम है।वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगें।

उन्होंने बताया कि बताया कि वह 1979 में सेना में भर्ती हुए थे। 30 साल सेना में नौकरी के पश्चात 2009 में रिटायर हुए थे।जिसके बाद उनकी इच्छा मास्टर्स एथलेटिक्स में‌ प्रतिभाग करने की हुई।जिसकी तैयारी उन्होंने शुरू कर दी। बताया कि वर्ष 2021 में पहली बार उन्होंने मास्टर्स एथलेटिक्स प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। उन्होंने बताया कि अब तक भाला प्रक्षेप, चक्का प्रक्षेप, बाधा दौड आदि विभिन्न प्रतियोगिताओं में उन्होंने तीन गोल्ड सहित तेरह पदक जीत चुके है।

'