Today Breaking News

गाजीपुर की आंशू का सेना में लेफ्टिनेंट पद पर हुआ चयन, लोगों ने जाहिर की खुशी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जमानियां क्षेत्र के मेदनीपुर निवासी आंशू सिंह का भारतीय थल सेना के एएमसी (आर्मी मेडिकल कोर) में नर्सिंग अधिकारी (लेफ्टिनेंट) के पद पर चयन हुआ है। इसकी जानकारी परिजनों व गांव के लोगों को हुई तो सभी खुशी से झूम उठे।
लोगों ने कहा कि यह गांव ही नहीं पूरे इलाके के लिए गर्व की बात है, कहा कि हम सभी को उम्मीद है कि एक दिन हमारे गांव की यह बेटी सेना के सबसे बड़े पद को सुशोभित करेगी। कहा कि जिस तरह से आशूं सिंह ने सफलता दर्ज किया है, निश्चित ही दूसरों के लिए प्रेरणा का श्रोत बनेंगी।

नर्सिंग अधिकारी (लेफ्टिनेंट) के पद पर चयनित आंशू सिंह ने बातचीत में बताया कि उसे यह सफलता पहले ही प्रयास में मिली है। बताया कि उसकी इच्छा शुरू से ही सेना में जाने की थी, बताया कि आज के दौर में कोई काम असम्भव नहीं है, बशर्ते उसे पाने के लिए कड़ी मेहनत की जरूरत है।

बातचीत में आशूं सिंह ने बताया कि अभी वह वर्तमान समय में बलिया में स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ नर्स के पद पर तैनात हैं, बताया कि इस सफलता का मुख्य श्रेय माता पिता का आशीर्वाद है। आंशू सिंह ने बताया कि उसके पिता संजय सिंह खुद सेना में सूबेदार मेजर के पद पर रह चुके हैं, जबकि मां संध्या सिंह एक गृहणी हैं।

आंशू सिंह के पिता संजय सिंह ने कहा कि उनके जीवन का यह अविस्मरणीय पल है, कहा कि उनकी दो पुत्रियां व एक पुत्र है, जिसमें आंशू सिंह सबसे बड़ी हैं। बताया कि उसकी प्रारम्भिक शिक्षा दिल्ली से उसके बाद बीएससी-एमएससी की पढाई किंग जार्ज मेडिकल कालेज लखनऊ से किया, उसी समय से वह तैयारियों में जुट ग थी, बताया कि 2 जून को 166 मिलिट्री बेस अस्पताल जम्मू में आंशू सिंह को रिपोर्ट करना है।

'