Today Breaking News

गाजीपुर में सेना के जवान को नम आखों से दी गयी अंतिम विदाई

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के दिलदारनगर थाना क्षेत्र के फुल्ली गांव के रहने वाले मोहम्मद तौहीद (27) पुत्र मोहम्मद सफीक सेना में नायक क्लर्क के पद पर पक्षिम बंगाल में स्थित पानागढ़ में तैनात था। ड्यूटी जाते समय रास्ते मे मूर्क्षित होकर गिर गया। जिसे मिलिट्री हॉस्पिटल में दाखिल किया गया। जहां उपचार के दौरान सेना के जवान की मौत हो गई।
बुधवार के दिन सुबह घर पर जवान का शव आते ही माता अलीमून निशा के साथ पत्नी जूही परवीन का रो-रोकर बुरा हाल रहा। वहीं दोनों अबोध बच्चे रोते-बिलखते परिजन को देखकर बेसुध हो गए। जिससे पूरा माहौल गम में डूब गया। दोपहर में मातमी धुन बजाकर सेना के जवानों और स्थानीय पुलिस के जवानों ने तिरंगा में लपेटे मृतक जवान को सलामी दी। तत्पश्चात गांव के कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक किया गया।

ज्ञात हो कि फुल्ली गांव निवासी मोहम्मद तौहीद पश्चिम बंगाल के पानागढ़ में सेना के ऑर्डिनेंस कॉर्प 31 एएफडी में नायक (क्लर्क) के पद पर तैनात थे। सोमवार की शाम ड्यूटी के दौरान ही अचानक हृदय गति रुक जाने के कारण उनकी मृत्यु हो गई थी। बुधवार की सुबह उनका शव पानागढ़ से परिजनों के साथ यूनिट के नायब सूबेदार योगेश सिंह की देखरेख में पैतृक आवास फुल्ली पहुंचा।

शव पहुंचाते ही चारो तरफ रोने-बिलखने से माहौल गमगीन हो गया। जवान का शव घर पहुंचते ही श्रद्धांजलि देने वाले लोगों का तांता लगा रहा। दोपहर में जोहर के नमाज बाद 39 जीटीसी से नायब सूबेदार गोपाल थापा के नेतृत्व मे आए सेना के जवानों ने दिवंगत जवान के पार्थिव शव पर तिरंगा सुपुर्द किया और सैनिक सम्मान के साथ सलामी दी।

इसके बाद हजारों की संख्या में ग्रामीणों ने नम आंखों से दिवंगत जवान की अंतिम यात्रा निकालकर अश्रु पूर्ण विदाई दी। वहीं स्थानीय थाना प्रभारी निरीक्षक विजय प्रताप सिंह पूरे शव यात्रा में पुलिस बल के साथ मौजूद रहे और पुलिस के जवानों के साथ कब्रिस्तान में दिवंगत जवान को शस्त्र सलामी दिया।
'