Today Breaking News

अफजाल अंसारी की बड़ी बेटी नुसरत के बाद छोटी बेटी नूरिया भी चुनाव प्रचार में उतरी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. अफजाल अंसारी की सबसे बड़ी बेटी नुसरत अंसारी के उनकी जगह पर नामांकन करने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। पिछले दिनों अफजाल अंसारी ने नुसरत अंसारी को अपना राजनीतिक वारिस भी घोषित कर दिया। इन सब के बीच उनकी सबसे छोटी बेटी नूरिया अंसारी भी जनसम्पर्क करते हुए देखी जा रही हैं। नूरिया अंसारी पेशे से बाल मनोवैज्ञानिक हैं। इसी साल जनवरी माह में उनकी शादी हुई है। अब वह अपने पिता अफजाल अंसारी के लिए लोगों से वोट देने की अपील करती हुई जनसंपर्क के दौरान देखी जा रही हैं।
अफजाल अंसारी ने पिछले दिनों मीडिया से बातचीत में बताया था कि उनकी तीन बेटियां हैं। सबसे बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी के बड़े बेटे मन्‍नू अंसारी मुहम्मदाबाद क्षेत्र से वर्तमान में विधायक हैं। छोटे भाई मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे अब्बास अंसारी मऊ सदर से विधायक निर्वाचित हो चुके हैं। ऐसे में उन्‍होंने अपने राजनीतिक वारिस के तौर पर नुसरत अंसारी का नाम प्रस्तावित किया।

नुसरत के साथ चुनाव प्रचार में अब उनकी सबसे छोटी बहन नूरिया अंसारी भी देखी जा रही हैं। नूरिया ने दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया से पढ़ाई पूरी की है। एक वक्त ऐसा भी आया था जब अफजाल अंसारी को अप्रैल 2023 में गैंगस्टर एक्ट के तहत सजा होने के बाद नूरिया अंसारी को उनके राजनीतिक वारिस बताया जा रहा था। अटकलें लगायी जा रही थी कि गाजीपुर संसदीय सीट पर अगर उपचुनाव होते हैं तो नूरिया अंसारी अपने पिता के स्थान पर चुनाव लड़ सकती थीं।

लेकिन इसी साल जनवरी में नूरिया अंसारी की शादी हो गई। नूरिया की शादी में अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के तमाम बड़े नेताओं के साथ शादी समारोह में शामिल हुए थे। तब से ही इन बात को लेकर अटकलें का बाजार गर्म हो चला था कि बीएसपी के सिंबल पर 2019 का चुनाव जीतने वाले अफजाल अंसारी 2024 के लोकसभा चुनाव के पहले समाजवादी पार्टी का दामन थाम लेंगे। हुआ भी ऐसा ही। समाजवादी पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए अफजाल अंसारी को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया।

फिलहाल, नूरिया अंसारी ने गाजीपुर के कुछ हिस्सों में समाजवादी पार्टी के महिला कार्यकर्ताओं के साथ जनसंपर्क कर अपने पिता अफजाल अंसारी के लिए वोट मांगा। साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान नूरिया, सैदपुर विधानसभा क्षेत्र में अपने पिता और तत्कालीन बीएसपी कैंडिडेट अफजाल अंसारी के लिए भी वोट मांगते देखी गई थीं। इस इस बात की तस्दीक खुद अफजाल अंसारी ने की है। अफजाल अंसारी के पिछले दिनों मीडिया से बातचीत के दौरान यह कहा था कि उनकी सबसे छोटी बेटी नूरिया अंसारी ने सैदपुर विधानसभा क्षेत्र में कई दिनों तक उनके लिए 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान चुनावी प्रचार किया था।
'