Today Breaking News

गाजीपुर में मानसिक अस्पताल के संचालक समेत 2 पर FIR दर्ज

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जमानियां थाना अंतर्गत मदनपुरा गांव में तीन दिन पूर्व वर्षों से संचालित हो रहे कथित एक मानसिक अस्पताल में बिहार के एक युवक की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई की। बुधवार की रात पीएचसी के प्रभारी डॉक्टर रवि रंजन ने सीएमओ के निर्देश पर विजय नारायण पाठक व एक अन्य के खिलाफ इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट के तहत अवैध तरीके से मानसिक अस्पताल संचालन के मामले में कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। जिसके बाद पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई है।
वहीं घटना के तीसरे दिन भी स्वास्थ्य विभाग व पुलिस प्रशासन के द्वारा अवैध तरीके से संचालित उक्त कथित मानसिक अस्पताल को अभी तक सील करने की कार्रवाई नहीं की जा सकी है। जो स्वास्थ्य विभाग के कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रहा है।

वहीं‌ जमानियां प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी डॉक्टर रवि रंजन ने बताया कि उक्त अस्पताल के संचालक को जो नोटिस जारी कर जबाब व जरूरी प्रपत्र जांच टीम के समक्ष प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है। उसका अभी जांच टीम को इंतजार है। उसके बाद ही आगे की अन्य कार्रवाई की जाएगी।

मालूम हो कि बीते रविवार को जमानियां के मदनपुरा गांव में वर्षों से संचालित एक मानसिक अस्पताल में इलाज के दौरान बिहार के कैमूर जिले के खामी देवरा निवासी विकास कुमार 23 की मौत हो जाने के बाद खूब परिजनों ने हंगामा मचाया था। पिता परमहंस राम ने उक्त मानसिक अस्पताल के संचालक पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया।

जमानियां प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी डॉक्टर रवि रंजन ने बताया कि अवैध तरीके से मानसिक अस्पताल संचालन के मामलें में अस्पताल संचालक विजय नारायण पाठक व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। कहा कि अभी अस्पताल सील करने की कार्रवाई नहीं हुई है। जांच के बाद जल्द किया जाएगा।
'