Today Breaking News

गाजीपुर जिले में चुनाव ड्यूटी में लगे 8 अधिकारियों पर FIR दर्ज

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में लोकसभा चुनाव में तैनात किए गए उड़नदस्ता (एफएसटी) व स्थैतिक निगरानी दल एसएसटी में तैनात 8 अधिकारी के ऊपर प्राथमिकी दर्ज हो गई है। व्यय प्रेक्षकों के चेकिंग के दौरान आठो ड्यूटी स्थल से बिना सूचना के अनुपस्थित मिले।
बता दें कि जिले में आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के बाद उड़नदस्ता व स्थैतिक निगरानी दल कार्यरत है। संवेदनशील जगहों, बैरियर आदि आचार संहिता उल्लंघन संबंधी शिकायतों पर निगरानी रखती है। जब भी नकदी, शराब व अन्य किसी वस्तु के वितरण से संबंधित कोई शिकायत मिलती है तो ये टीमें नियमानुसार कार्रवाई करती हैं।

इन टीमों के स्टैटिक व फ्लाइंग स्क्वायड मजिस्ट्रेट इन कार्यवाहियों को अपने नेतृत्व में करते हैं तथा जिसकी सूचना चुनाव आयोग को भी भेजी जाती है। टीमों में नामित 8 मजिस्ट्रेट दिग्विजय सिंह, राकेश पाण्डेय, अनुज कुमार, रविशंकर वर्मा, विजय कुमार सिंह, नितीश कुमार, भारद्धाज, कमलेश सिंह व श्रवण कुमार अपनी ड्यूटी के समय अनुपस्थित मिले।

जिसकी सूचना निर्वाचन अधिकारी को दी गई। जिस पर चुनावी संबंधी दायित्वों में हुई लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए इसका संज्ञान लिया गया तथा उन पर कार्रवाई के लिए प्रभारी मानिटरिंग टीम के नोडल द्वारा अनुपस्थित कर्मचारियों के विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 134 के अर्न्तगत थाना कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज करा दी गयी है।

गाजीपुर लोकसभा चुनाव की ताजा खबरें पढ़ने के लिए ग़ाज़ीपुर न्यूज़ ऐप डाउनलोड करें। इस लोकसभा सीट पर क्या हैं जनता के मुद्दे और क्या है चुनावी हवा। चुनाव का सबसे सटीक और डीटेल एनालिसिस।

'