Today Breaking News

परिजनों ने अपनी ही बेटी को उतार दिया मौत के घाट...बस इस बात से थे परेशान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. प्रयागराज के यमुनानगर इलाके में ऑनर किलिंग की सनसनीखेज घटना सामने आई है। प्रेमी संग ही कोर्ट मैरिज कराने का झांसा देकर बेटी को लालापुर इलाके में लाकर घरवालों ने मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद चेहरा कूचकर पहचान मिटाने की कोशिश की। लाश मिलने के बाद जांच में जुटी पुलिस ने प्रेमी की मदद से हत्या में शामिल घरवालों को पकड़ लिया। 
पूछताछ में उन्होंने ऑनर किलिंग की बात स्वीकार की, जिसके बाद दोनों (दादा-पिता) को गिरफ्तार कर लिया गया। निशानदेही पर बाइक और कत्ल में इस्तेमाल खून लगा पत्थर भी बरामद किया गया है।

कौशांबी के पिपरी थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक व्यक्ति मजदूरी करता है। उसकी बड़ी बेटी का अपने ही गांव के एक सजातीय युवक से प्रेम संबंध था। इस बारे में जब घरवालों को पता चला तो उन्हें पाबंदी लगा दी और लड़की की शादी दूसरे युवक से करने की तैयारी शुरू कर दी।

आरोप है कि शनिवार को पिता अपने बड़े भाई के साथ बेटी को लेकर गांव से चल दिया। बेटी से कहा कि लालापुर में रिश्तेदार के यहां चलकर कागज तैयार करवाकर प्रेमी के साथ शादी करवा दी जाएगी। मगर रास्ते में उन्होंने दुपट्टे से गला कसकर मार दिया और चेहरा ईंट-पत्थर से कूचकर भाग निकले। शक के आधार पर पूछताछ हुई और फिर दादा और पिता को गिरफ्तार कर लिया गया। कहा गया है कि बेटी की हत्या के बाद आरोपी उसके प्रेमी को भी फंसाने की तैयारी में थे।

डीसीपी यमुनानगर श्रद्धा नरेंद्र पांडेय के मुताबिक, प्रेम प्रसंग से नाराज पिता व दादा ने बेटी को मारा है। अभियुक्तों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया और उनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त पत्थर, बाइक बरामद की गई है। तहरीर के आधार पर मुकदमा लिखकर कार्रवाई की जा रही है।
'