Today Breaking News

यात्रीगण...पैसेंजर ट्रेनों का घटा किराया, अब मात्र इतने रुपये में होगा सफर; नई किराया सूची जारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. शीर्ष रेलवे प्रबंधन की ओर से कोरोना काल के बाद पैसेंजर ट्रेनों के किराए की बढ़ी दरें अप्रैल माह से वापस ले ली गई हैं। इससे यात्रियों को अब 50 किलोमीटर से कम दूरी के सफर के लिए केवल 10 रुपये का किराया देना होगा। इससे इंदारा-दोहरीघाट नवनिर्मित रेलखंड पर चलने वाले यात्रियों में खुशी की लहर है।
इस रेलखंड की कुल लंबाई ही 35 किलोमीटर होने से यात्री इस मार्ग के किसी स्टेशन से किसी दूसरे स्टेशन तक मात्र 10 रुपये में ही सफर कर सकेंगे। सबसे ज्यादा कोपागंज या इंदारा से दोहरीघाट जाने वाले अब 30 रुपये की जगह 10 रुपये में सफर कर रहे हैं।

नई दरों के हिसाब से इंदारा, कोपागंज, घोसी, अमिला व दोहरीघाट रेलवे स्टेशनों पर चस्पा किराया सूची संशोधित कर ली गई है। अभी तक नवनिर्मित इंदारा-दोहरीघाट रेलखंड पर केवल एक ही पैसेंजर ट्रेन चलाई जा रही है। शुरू में कोपागंज से घोसी जाना हो या दोहरीघाट यात्रियों को 30 रुपये देना पड़ता था।
ट्रेन का किराया बस से भी महंगा होने के चलते यात्री बस या आटो से ही चले जाते थे। अब ट्रेन का किराया बस व आटो से काफी कम हो जाने के चलते लोग ट्रेन का इंतजार कर उसी से जा रहे हैं। इससे इस रूट पर चलने वाली मेमू पैसेंजर ट्रेन में बड़ी संख्या में लोग सफर करने लगे हैं।

मऊ मंडल वाणिज्य निरीक्षक अखिलेश सिंह के अनुसार, पैसेंजर ट्रेनों के लिए अप्रैल माह में किराया संशोधित कर दिया गया था, अब 50 किमी से कम दूरी के किसी भी स्टेशन पर जाने के लिए मात्र 10 रुपये का टिकट दिया जाएगा। दूरी अधिक होने पर दूरी के हिसाब से किराया बढ़ेगा। 

'