Today Breaking News

गाजीपुर-बांद्रा ट्रेन के शौचालय से नकली पानी की बोतलें बरामद, पेंट्रीकार मैनेजर गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में आपरेशन यात्री सुरक्षा के तहत गाजीपुर सिटी आरपीएफ प्रभारी ने गाजीपुर-बांद्रा ट्रेन के कोच संख्या S-5 के शौचालय में रखा 45 पेटी (540 बोतल) नकली पानी के साथ पैंट्रीकार मैनेजर को गिरफ्तार किया है। बता दें कि पानी की कुल कीमत 10 हजार 800 रुपए है। आरपीएफ आरोपी पर कानूनी कार्रवाई कर रही है।
गाजीपुर-बांद्रा ट्रेन के एक कोच के यात्रियों द्वारा शौचालय का दरवाजा नहीं खुलने और अंदर कुछ सामान लोड होने पर हंगामा करने की सूचना पर निरीक्षक अमित कुमार राय और वाणिज्य विभाग गाजीपुर के स्टॉफ संयुक्त रूप से उस कोच में पहुंच गए। जहां कोच के एक शौचालय का दरवाजा नहीं खुल रहा था। जिसपर यात्रियों द्वारा किसी आशंका को देखते हुए हंगामा किया जा रहा था। यात्रियों को शांत कराते हुए जोर-जोर से धक्का देकर थोड़ा दरवाजा खोला गया तो अंदर काफी मात्रा में पानी की पेटियां दिखाई दी।
बता दें कि ट्रेन के पेंट्रीकार मैनेजर गौतम बघेल निवासी जिला अलीगढ़ द्वारा चोरी छुपे शौचालय में पानी लोड किया गया था। आरपीएफ निरीक्षक ने बताया कि गाड़ी के प्लेटफार्म पर प्लेस होने के दौरान 2-4 पेटी पानी फिसल कर अंदर दरवाजे के पास गिर जाने के कारण दरवाज़ा खुल नही पा रहा था। कुछ पेटी काटकर एक एक बोतल निकाल कर दरवाजा को खोला गया तो किंग रॉयल कंपनी का पानी 45 पेटी (540 बोतल) जिसकी कुल कीमत 10 हजार 800 रुपए है।

आरोपी पेंट्रीकार मैनेजर ने शौचालय में रखे पानी को लेकर बताया कि 2 से 3 घंटे में वह इस पानी को यात्रियों को बेच देता है। वहीं, मैनेजर के इस कृत्य से यात्रियों के जान को खतरा उत्पन्न होने से इंकार नहीं किया जा सकता है। लिहाजा मौके पर वाणिज्य विभाग के साथ संयुक्त रिपोर्ट तैयार करते हुए तथा रेल अधिनियम के तहत आरपीएफ द्वारा आरोपी को गिरफ्तार किया गया। साथ ही वाणिज्य विभाग द्वारा पेंट्रीकार कंपनी के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है।
'