Today Breaking News

डीसीएम में रखी थीं EVM, सपा कार्यकर्ताओं ने गाड़ी रोककर किया हंगामा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. जौनपुर जिले की दो लोकसभा सीटों, जौनपुर और मछलीशहर पर मतदान संपन्न कराने के बाद सभी ईवीएम को पूर्वाचल विश्वविद्यालय में स्ट्रांग रूम भेजा गया। इसी बीच देर रात 11.30 बजे के करीब कुछ एक निजी डीसीएम विश्वविद्यालय परिसर में दिखीं, जिसमें ईवीएम लदी थी। सपा कार्यकर्ताओं ने इसे लेकर हंगामा किया। जौनपुर लोकसभा से प्रत्याशी बाबू सिंह कुशवाहा ने इसे देर रात ट्वीट भी किया। इसको लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया।
जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक जो ईवीएम उस निजी वाहन में रखे गए थे, वो रिजर्व ईवीएम थे। उनका उपयोग मतदान में नहीं हुआ था। उन ईवीएम को निजी वाहन द्वारा कलेक्ट्रेट पहुंचाया जा रहा था। संबंधित अधिकारी जिसकी ड्यूटी उस ईवीएम को पहुंचाने में लगाई गई थी, गलती से पूविवि पहुंच गया। जिसके कारण गलती से वाहन कलेक्ट्रेट जाने की बजाय पूविवि पहुंचा। 

गाड़ी अंदर पहुंचने के बाद सपा कार्यकर्ताओं ने गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। स्थिति को तनावपूर्ण देखते हुए जिल निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार मांडद, एसपी अजय पाल शर्मा, सीडीओ सलीम साई तेजा मौके पर पहुंचे। वहां मौजूद सपाई कार्यकर्ताओं व नेताओं को समझने का प्रयास किया।

कुछ ही देर में बसपा और अन्य दल के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए। यही नहीं जौनपुर सदर से प्रत्याशी बाबू सिंह कुशवाहा और मल्हनी के विधायक लकी यादव समेत पार्टी की जिला अध्यक्ष और कई अन्य नेता भी मौके पर पहुंचे। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि यह सभी मशीन मुंगराबाद शाहपुर विधानसभा से लाई गई थीं। यह सभी रिप्लेसमेंट के तौर पर रखी गई थीं। ताकि यदि किसी भी बूथ पर ईवीएम खराब होती हैं या प्रशिक्षण के दौरान कोई समस्या होती है, तो उनकी जगह इसका प्रयोग किया जा सके। इन ईवीएम को कलेक्ट्रेट जाना था। गलती से विश्वविद्यालय में बने स्ट्रांग रूम में पहुंचा दिया गया।
'