Today Breaking News

गाजीपुर में चुनाव महोत्सव सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम का हुआ आयोजन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में लोकसभा चुनाव को लेकर गाजीपुर में स्वीप कार्यक्रम के तहत "चुनाव महोत्सव एक सांस्कृतिक संध्या" कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी आर्यका अखौरी ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।
चुनाव महोत्सव का सीधा प्रसारण जनपद के समस्त ग्राम पंचायतों/नगर पालिका एवं नगर पंचायतों के चिन्हित स्थानों, एलईडी के माध्यम से दिखाया गया। महोत्सव मे विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं, कलाकारों के द्वारा गीत, नुक्कड नाटक व नृत्य के माध्यम से लोगों को मतदान करने का आह्वान किया गया।

जिलाधिकारी ने बताया कि कि जनपद में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के तहत 1 जून को मतदान होना है। हम लोग शत-प्रतिशत मतदान कराने के लिए प्रतिबद्ध है। हम लोग लगातार विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से प्रयास कर रहे है कि मतदान शत प्रतिशत हो और जो भी मतदाता जनपद से बाहर रह रहे है। उन्हें भी दूरभाष के माध्यम से सम्पर्क किया जा रहा है। जिससे वो आकर 1 जून को मतदान करें। इसी दिशा में जिला प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है।
जनपद के तहसील मुख्यालय, ब्लाक मुख्यालय एवं 1238 ग्राम पंचायतों में चिह्नित स्थान पर एलईडी, टीवी लगाकर लोगों को दिखाकर चुनाव के लिए जागरूक किये जाने के क्रम में जनपद के नगर पालिका एवं नगर पंचायत के चिह्नित स्थानों पर भी एलईडी के माध्यम से लाइव दिखाकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया गया।

कार्यक्रम के अन्त मे जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने उपस्थित आगन्तुकों एवं लाइव प्रसारण के माध्यम से समस्त ग्राम पंचायतों/नगर पालिका एवं नगर पंचायतों के चिह्नित स्थानों पर जुड़े लोगों को मतदान हेतु शपथ दिलाई।

इस दौरान कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य, उप जिलाधिकारी निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार, मुख्य राजस्व अधिकारी,जिला विकास अधिकारी सहित जनपद के समस्त अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।
'