Today Breaking News

गाजीपुर जिलाधिकारी ने मतगणना की तैयारियों का लिया जायजा, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने मतगणना स्थल जंगीपुर (Jangipur News) मंडी का मंगलवार को स्थलीय निरीक्षण किया। मंडी स्थल पर किए जा रहे बैरिकेडिंग का कार्य संतोष जनक न होने पर नाराजगी व्यक्त कर कार्य में तीव्र गति लाने का भी निर्देश दिया। मतगणना स्थल पर मजबूत बल्ली लगाकर बैरिकेडिंग करने एवं उसमें लगायी गयी जाली को मजबूती से बांधने के साथ पूरे स्थान को कवर करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि मतगणना के दौरान प्रत्येक टेबल पर एक इमरजेंसी लाइट की व्यवस्था अवश्य होनी चाहिए। जिलाधिकारी द्वारा विद्युत विभाग के अधिशासी अभियन्ता को मतगणना स्थल पर लगाए गए विद्युत तार, बल्ब एवं ट्यूबलाइट को अपने स्तर से चेक कर फाइनल करने को कहा। डबल लॉक एवं स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया तथा स्ट्रांग रूम में साफ-सफाई कराकर फर्स पर ईवीएम रखने वाले प्रत्येक स्थान मतगणना के दौरान एजेंट बिना पास के अन्दर प्रवेश नहीं कर सकेंगे। जिलाधिकारी कर्मचारियों एवं काउन्टिंग एजेन्ट के आने-जाने के बाबत जानकारी ली, तो बताया गया कि अलग-अलग रास्तों से आने-जाने की व्यवस्था की गयी है।

जिलाधिकारी ने बताया कि मतगणना स्थल पर सुरक्षा के लिए प्रत्येक एंगल पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार कार्य प्रतिशत होना चाहिए। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस मौके पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार, डिप्टी कलेक्टर, मंडी सचिव राजेश यादव और निर्वाचन के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

'