Today Breaking News

पकड़ाया निर्माण निगम का कर्मचारी, गाड़ी का ज्यादा दाम न मिलने पर बनाई थी ये योजना

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. लखनऊ पुलिस ने मोहान रोड से गाड़ी की झूठी एफआईआर दर्ज कराकर क्लेम का पैसा हड़पने की साजिश रचने वाले जालसाज को गिरफ्तार किया। आरोपी के पास ऑडी कार थी। जिसका एक्सीडेंट हो जाने की वजह से वो बिक नहीं रही थी। कार को ज्यादा दाम में बेचने के लालच में आरोपी ने गाड़ी चोरी की योजना बनाई। आरोपी निर्माण निगम लिमिटेड में काम करता है।
जानकारी के मुताबिक पारा थानाक्षेत्र के विक्रम नगर के रहना वाले अंकुर श्रीवास्तव निर्माण निगम लिमिटेड, विभूति खंड में एसिसटेंट ग्रेड-2 के पद पर तैनात हैं। अंकुर के पास UP32HY7711 ऑडी कार है। जिसकी वैल्यू 40 लाख है। अंकुर की कार का 2019 में एक्सीडेंट हो गया। इसके बाद वो कार बेचने गए तो उसकी कीमत सिर्फ 10 लाख ही लगाई गई।

इसके बाद अंकुर ने पीरागढ़ी, दिल्ली के रहने वाले अपने दोस्त हितेश के साथ मिलकर कार चोरी की योजना बनाई। हितेश का दिल्ली में गाड़ी की वर्कशॉप है। दोनों ने योजना बनाई की चोरी की एफआईआर करके गाड़ी को कटवा देंगे और बीमा कंपनी से क्लेम ले लेंगे।
योजना के तहत अंकुर ने विभूतिखंड थाने में ऑफिस के पास से कार चोरी होने की एफआईआर दर्ज कराई। अंकुर ने शिकायत दर्ज कराई कि 27 अप्रैल को दोपहर 12 बजे ऑडी कार से निर्माण निगम अपने ऑफिस गए थे। गाड़ी को रोड के किनारे खड़ी कर दी।

शाम को 4 बजे वापस आए तो गाड़ी वहां पर नहीं मिली। जिसे किसी अज्ञात व्यक्ति ने चोरी कर ली। पुलिस ने मामले को गंभीर से लेते हुए तलाश शुरू की। करीब 150 सीसीटीवी फुटेज चेक किए। सीसीटीवी की मदद से मंगलवार को पुलिस टीम ने दोपहर 12:30 बजे मोहान रोड कट, सरोसा भरोसा गांव के पास से अंकुर को उसकी ऑडी कार के साथ गिरफ्तार कर लिया।

अंकुर ने पूछताछ में कार का एक्सीडेंट हो जाने से ज्यादा दाम न मिलने की वजह कार चोरी करवाने की झूठी योजना बनाने की बात कबूली। जिसे दिल्ली में कटवाकर क्लेम का पैसा हड़पने की तैयारी थी।

साथ ही बताया कि हितेश से उसकी पहचान गाड़ी के एक्सीडेंट होने के बाद दिल्ली के वर्कशॉप में कार बनवाने के दौरान हुई थी। उसके साथ मिलकर पूरी योजना बनाई थी।
'