Today Breaking News

गाजीपुर में आंगनबाड़ी केन्द्रों का CDPO ने किया निरीक्षण, वेतन रोकने का‌ आदेश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां स्थित विभिन्न आंगनबाड़ी केन्द्रों पर लाभार्थियों को ड्राई राशन के वितरण में लापरवाही एवं केन्द्रों पर अनुपस्थिति पर आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को नोटिस जारी की गई। साथ ही जबाब न देने को गंम्भीरता से लेते हुए CDPO अरूण कुमार दूबे ने बीते मंगलवार की देर शाम को पांच आंगनबाडी कार्यकर्ताओं का वेतन रोकने का‌ आदेश निर्गत कर दिया।
इसकी पूरी रिपोर्ट CDPO ने जिला कार्यक्रम अधिकारी दिलीप कुमार पांडेय को प्रेषित कर दिया है। सीडीपीओ के इस सख्त रुख के कारण कर्मचारियों में हडकंप मचा हुआ है। मालूम हो कि‌ बीते दो दिन पूर्व सीडीपीओ अरूण कुमार दूबे ने क्षेत्र के एक दर्जन केंद्रों का निरीक्षण किया था। जहां ड्राई राशन का वितरण हो रहा था। वही कालूपुर में दो व नौली में‌ तीन आंगनबाडी अपने केन्द्रों पर उस दौरान अनुपस्थित पाई गई। जिसे उन्होंने गंम्भीरता से लेते हुए ‌नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा था। मगर समय बीत जाने के बाद भी नोटिस का जवाब कर्मचारियों ने नहीं दिया।

जिसे CDPO ने काफी गंम्भीर मानते हुए पांच आंगनबाडी कार्यकर्ताओं का वेतन रोकने का आदेश निर्गत कर इसकी सूचना डीपीओ दिलीप कुमार पांडेय को प्रेषित कर दिया। इस दौरान सीडीपीओ ने कई केन्द्रों पर खुद अपने हाथ से लाभार्थियों को ड्राई राशन का वितरण किया। उन्होंने कहा कि हर एक केन्द्रों पर 16 मई तक कुल 17 हजार 773 लाभार्थियों को ड्राइ राशन का वितरण किया जाएगा।

उन्होंने निर्देशित किया कि केन्द्र समय पर खुले व बंद हो इसका ध्यान देना होगा, साफ सफाई, पेयजल, शौचालय की व्यवस्था दूरस्त रहे, साथ ही पंजीकृत नौनिहालों को समय से गुणवत्ता पूर्ण हाट कुक उपलब्ध कराया जाए।साथ ही कहा कि ड्राई राशन के वितरण की फोटो व अभिलेखों की छाया प्रति कार्यालय में समय से रिसीव कराना जरूरी है।

CDPO अरूण कुमार दूबे ने बताया कि निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिली आंगनबाडियों के द्वारा नोटिस का जवाब न देने पर उनका वेतन रोक दिया गया है,कहा कि अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
'