Today Breaking News

गहने और नकदी लेकर सर्राफा कारोबारी फरार, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के मनिकाडीह बाजार में एक सराफा की दुकान थी। दुकानदार द्वारा काफी संख्या में लोगों से बंधक पर जेवरात आदि लेकर रखा था। बंधक में रखे गए जेवरात व नकदी आदि को लेकर सराफा कारोबारी फरार हो गया। जिसकी जानकारी होने पर काफी संख्या में महिलाएं उसकी दुकान पर पहुंच गई और प्रदर्शन किया। पीड़ितों ने जीयनपुर कोतवाली पहुंच सराफा कारोबारी के खिलाफ तहरीर भी दिया है।


जानकारी के अनुसार अंजानशहीद निवासी भारत भूषण वर्मा उर्फ सोनू सेठ मनिकाडीह बाजार में ताज ज्वेलर्स के नाम से सराफा की दुकान खोल रखा था। लगभग 50 लोगों का गहना वह थोड़ा बहुत पैसा देकर बंधक पर रखा था। वहीं काफी लोगों से नकदी आदि भी लिया हुआ था। बीते शनिवार को उसने अंजानशहीद स्थित अपना मकान बेच दिया और फिर मनिकाडीह स्थित किराये की दुकान को बंद कर फरार हो गया। सराफा कारोबारी के फरार हो जाने की जानकारी होने पर काफी संख्या में महिलाएं उसकी दुकान पर पहुंच गई।

बर्जला गांव निवासी सीनक ने बताया कि मंगलसूत्र सहित अन्य जेवरात उसके यहां बंधक था। निजामुद्दीनपुर निवासी मनीकरनी ने बताया कि 45 हजार रुपए का सराफा कारोबारी बकाएदार था। तरौका गांव निवासी दिलीप को दो लाख, गिरीश विश्वकर्मा का दो लाख, प्रदीप गुप्ता का 10 ग्राम सोना व 75 हजार नकद, गणेश मौर्या का 51 हजार नकद आदि लेकर सराफा कारोबारी फरार हुआ है ।

घंटों दुकान पर प्रदर्शन के बाद पीड़ित जीयनपुर कोतवाली पहुंचे और सराफा कारोबारी के खिलाफ तहरीर दी है। वही इस संबंध में जीयनपुर कोतवाली प्रभारी विवेक पांडे ने बताया कि तहरीर मिली है जांच की जा रही हैं। पता लगाया जा रहा है। दुकानदार के बारे में जो भी दोषी होगा उसके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।
'