Today Breaking News

गाजीपुर में दिलदारनगर रेलवे बाईपास फाटक का बूम टूटा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के दिलदारनगर रेलवे बाईपास फाटक के पास रविवार की शाम रेलवे फाटक का बूम टूटने से हड़कंप मच गया। आनन-फानन में रेल कर्मचारियों के द्वारा स्लाइडर बूम के जरिए रेल परिचालन को चालू कराया गया।
सेवराई तहसील क्षेत्र के दिलदारनगर रेलवे स्टेशन से पूरब हुसैनाबाद रक्सहां मार्ग पर स्थित रेलवे फाटक का बूम तेज आवाज के साथ टूटकर गिर गया। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। यह संयोग रहा की फाटक खोलने का इंतजार कर रहे हैं। राहगीरों पर बूम नहीं गिरा। जिससे कोई अनहोनी नहीं हुई। नहीं तो किसी बड़ी दुर्घटना से गुरेज नहीं किया जा सकता था।

गेटमैन की सूचना पर पहुंचे रेलकर्मियों ने आनन-फानन में मरम्मत कार्य शुरू कर दिया। वहीं तेज हवा के कारण रेलवे फाटक के बगल में स्थित एक लोहे की गुमटी भी पलट गई। गोमती बंद पड़ी थी। बगल के गोमती में बैठे दुकानदार ने बताया कि तेज हवा की वजह से गोमती पलट गई। कोई क्षति नहीं हुआ। हालांकि बूम टूटने की कारण रेल परिचालन पर इसका कोई असर नहीं हुआ। मौजूद गेटमैन के द्वारा स्लाइडर बूम के जरिए रेल परिचालन को सुचारू रूप से चलाया गया।

दिलदारनगर क्षेत्र के हावड़ा-दिल्ली मेंन रूट पर रविवार शाम आई तेज आंधी और बारिश के कारण एक पेड़ की टहनी टूट कर रेलवे ट्रैक पर गिर पड़ी। जिससे रेल परिचालन बाधित हो गया। आनन-फानन में रेल कर्मचारियों के द्वारा घटना की सूचना रेल अधिकारियों को देते हुए जल्द से जल्द मरम्मत कार्य में जुट गए।

दिलदारनगर में रविवार की शाम अचानक मानसून में हुए बदलाव के कारण आई आंधी तूफान के साथ तेज वर्षा से दिलदारनगर स्टेशन से पूरब दिशा में उसियां फतेहपुर गांव के मध्य बाईपास रेल फाटक के किलोमीटर पोल संख्या 694/14 के पास शाम के समय लगभग 5:30 मिनट पर आंधी से रेल पटरी पर पेड़ गिर गया था। जिसके कारण अप और डाउन लाइन से रेल परिचालन लगभग 30 मिनट बाधित रहा। सूचना पर मौके पर पहुंचे रेल पथ विभाग के कर्मचारियों ने रेल पटरी से पेड़ की डाल को कड़ी मशक्कत से काटकर रेलवे ट्रैक से हटाए तब परिचालन बहाल हुआ।

इस कारण डाउन में दिलदारनगर स्टेशन पर फरक्का एक्सप्रेस, दरौली स्टेशन पर डीडीयू पटना मेमो पैसेंजर व अप में भदौरा रेलवे स्टेशन पर 12335 भागलपुर दादर एक्सप्रेस ट्रेन लगभग आधे घंटे तक खड़ी रही। ट्रेन रेलवे स्टेशन पर खड़ी होने के कारण रेल यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

दिलदारनगर रेलवे स्टेशन अधीक्षक नफीस अहमद खान ने बताया कि रेलवे ट्रैक पर पेड़ का डाल टूट कर गिरने की सूचना प्राप्त हुई। रेल कर्मचारियों के द्वारा उसे हवा कर रेल परिचालन सुचारू कराया गया।
'