Today Breaking News

भाई और बहन मिलकर करते थे लड़कियों संग गंदा काम, दोनों गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. 15 साल की किशोरी को हिंदू बनकर दोस्ती और फिर अपहरण कर एक घर में कैद करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि देवरिया के आरोपी किशोर ने उसे एक कमरे में बंधक बनाकर रखा था।केस दर्ज होने के तीन महीने बाद भी कुशीनगर की हाटा पुलिस के कार्रवाई न करने पर DIG ने 12 मई को केस गोरखपुर ट्रांसफर कर दिया।
सीओ कैंट अंशिका वर्मा को विवेचना सौंपी गई थी। पुलिस ने पीड़िता को सकुशल बरामद कर लिया। साथ ही आरोपी राजन उर्फ मुकीन और उसकी बहन नेहा उर्फ मरजीना को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अभी तक की जांच में यह भी पता चला है कि आरोपी की बहन भी हिंदू बनकर कूड़ाघाट में अवैध धंधे में लिप्त है। अब कैंट पुलिस ने उसकी भी जांच शुरू कर दी है। कुशीनगर के हाटा थाना क्षेत्र में रहने वाली 15 साल की किशोरी का सोशल मीडिया के जरिए देवरिया के गौरीबाजार के रहने वाले एक किशोर से बातचीत हो गई। बातचीत में उसने प्रेम जाल में फंसाया और खुद को हिंदू बताया। जबकि, युवक दूसरे समुदाय का है।

बातों में उलझी किशोरी 22 फरवरी 2024 को उससे मिलने के लिए गई थी। आरोप है कि इसी दौरान आरोपी ने बहला-फुसला कर उसे भगा लिया। काफी प्रयास के बाद पुलिस ने 16 मार्च क्राइम नंबर (244/24) दर्ज कर लिया। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़िता की मां ने DIG से मुलाकात कर कार्रवाई न करने की शिकायत की। इसके बाद ही DIG ने पूरे प्रकरण को 12 मई को गोरखपुर पुलिस को ट्रांसफर कर दिया। मामले की जांच सीओ कैंट को सौंपी गई और फिर पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है।

पुलिस की जांच में यह भी सामने आ रहा है कि आरोपी की उम्र भले ही कम है, लेकिन इसके पहले भी वह इस तरह की हरकत कर चुका है। इसके पहले भी नाम बदलकर वह किशोरी को भगा ले गया था, तब आजमगढ़ पुलिस ने कार्रवाई की थी। अब एक बार फिर मामला सामने आया है। हालांकि, पुलिस उसके उम्र का सत्यापन भी कराने की तैयारी में है कि असल में वह नाबालिग या फिर इसमें भी कोई खेल है।
'