Today Breaking News

भारत और नेपाल मित्रता मैच के कप्तान बने गाजीपुर के आयुष, जिले में खुशी की लहर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. भारत-नेपाल मित्रता मैच में अंडर 19 टीम का कप्तान बनकर मध्यम वर्ग के बेटे ने कमाल कर दिखाया है। नोनरा गांव के रहने वाले आयुष सिंह को भारत-नेपाल मित्रता मैच के लिए भारतीय अंडर 19 टीम का कप्तान चुना गया है। आयुष देश के लिए 3 मैच खेलेंगे। इसमें उनका प्रदर्शन देखकर इनका सिलेक्शन अंडर-19 टीम ए के लिए भी हो सकता है।
जब आयुष से पूछा गया कि इसके लिए आपने कितना संघर्ष किया है, तो आयुष ने बताया कि मध्यप्रदेश में जिला, प्रदेश से लेकर, राजस्थान जयपुर के युसुफ पठान, इरफान पठान की पठान एकेडमी में भी खेला हूं। इंदौर से खेला हूं, जबलपुर से डिस्ट्रिक्ट टीम में खेला हूं।

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना काल में 12वीं की परीक्षा में पास हुआ। इसके बाद सीए की तैयारी कर रहा था। मगर खेल में रुचि होने से सीपीटी एग्जाम पास कर खेल पर फोकस किया। आगे आयुष ने बताया कि जबलपुर के पूर्व विधायक तरुण भनोट ने मुझे खेलते देखा है, वे मुझे लगातार प्रोत्साहित भी करते हैं, उन्होंने मेरी बात प्रख्यात क्रिकेटर कपिल देव से करवाई, जिन्होंने मुझे प्रेरणा दी। आयुष ने बताया कि भनोट ने कहा है कि जल्द ही मुझे वे प्रैक्टिस के लिए दिल्ली भेजेंगे।

बता दें कि आयुष सिंह बेहद सामान्य परिवार के हैं। उनके पिता रविशंकर सिंह दूध बांटते हैं। माता मीना सिंह गृहिणी और बड़े भाई सौरभ सिंह सर्विस की तैयारी में जुटे हुए हैं। इनका परिवार गाजीपुर के मरदह ब्लाक अंतर्गत नोनरा गांव का रहने वाला है, मगर विगत डेढ़ दशक से मध्यप्रदेश के जबलपुर में ही शिफ्ट हो गया है।

इनके दादा मध्यप्रदेश के गढ़ा थाने में सब इंस्पेक्टर के पद पर रह चुके हैं। जिनका नाम रामअवध सिंह था। इनके चयन से पैतृक गांव में काफी हर्षोल्लास का माहौल है। परिजनों सहित ग्राम वासियों काफी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए आयुष सिंह के उज्जवल भविष्य की कामना की है।
'