Today Breaking News

गाजीपुर जिले के फौजी जवान मुहम्मद तौहीद की इलाज के दौरान मौत...पसरा मातम

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के दिलदारनगर थाना क्षेत्र के फुल्ली गांव के रहने वाले मुहम्मद तौहीद (27) पुत्र मो0 सफीक सेना में नायक क्लर्क के पद पर पक्षिम बंगाल में स्थित पानागढ़ में तैनात था। ड्यूटी जाते समय रास्ते में वह मूर्क्षित होकर गिर गए। उन्हें तत्काल सेना के जवानों ने मिलिट्री हॉस्पिटल में दाखिल कराया, जहां इलाज के दौरान सेना के डॉक्टरों ने उन्हें मृत्यु घोषित कर दिया। बुधवार के दिन घर पर शव आने की उम्मीद है।
मौत की सूचना पर माता-पिता के साथ पत्नी जूही प्रवीन का रो रोकर बुरा हाल है। मृतक जवान के दो अबोध बच्चे रोते बिलखते परिजन को देखर बेसुध हो गए थे, जिससे पूरा माहौल गम में डूब गया।

मुहम्मद तौहीद 2017 में उत्तराखंड में आर्मी आर्डिनेंस कॉर्प्स में भर्ती हुए थे। वर्तमान समय में वह पानागढ़ पश्चिम बंगाल में नायक (क्लर्क) के पद पर तैनात थे। ईद पर छुट्टी में घर आए थे 16 अप्रैल को वापस ड्यूटी पर चले गए थे।

2021 में इनकी शादी रोहतास जिले के मौना तराव गांव में जूही परवीन से हुई थी। इनके पिता मो० सफीक भी आर्मी के डीएससी कोर में ओडिसा में तैनात है। तीन भाई बहनों में यह बीच के पुत्र हैं। इनकी बड़ी बहन की शादी हो गई है। छोटा भाई अभी घर पर ही रह कर पढ़ाई कर रहा है। सूचना पर मृतक के परिजन भी मौके पर पहुंच गए।

इसके बाद आवश्यक लिखा-पढ़ीकर शव के बुधवार को दिन में आने की उम्मीद है। जवान अपने पीछे माता-पिता और पत्नी जूही परवीन के साथ 2 वर्षीय पुत्र शोएब और 1 वर्षीय पुत्री अनाबिया को छोड़ गया है। जवान की मृत्यु के बाद परिवार का सारा बोझ बूढ़े माता-पिता के कंधे पर आ गया है। जवान की मृत्यु से परिवार को बहुत ही बड़ा आघात पहुंचा है।

परिजनों के अनुसार सोमवार की शाम पांच बजे परिजनों को पानागढ़़ से फोन आया कि तौहीद ड्यूटी पर जा रहे थे कि अचानक गस खाकर गिर गए। साथी जवान जब उन्हें आर्मी हॉस्पिटल ले गए तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर परिजन मंगलवार को पानागढ़ पहुंच गए हैं। जवान का शव बुधवार की सुबह पैतृक गांव फुल्ली पहुंचने की संभावना है।
'