Today Breaking News

गाजीपुर में 15 जून तक बंद किये गए आंगनबाड़ी केंद्र

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में लगातार बढ़ रहे तापमान की वजह से प्रचंड गर्मी और लू का प्रकोप के चलते जनपद के समस्त विद्यालय 19 मई से ग्रीष्मकालीन अवकाश के कारण बंद हो चुके हैं। ऐसे में अधिकतर आंगनबाड़ी केंद्र परिषद विद्यालयों में संचालित होते हैं। जिसके मद्देनजर अब आंगनबाड़ी केंद्रों को भी 25 मई से 15 जून तक प्री स्कूल संचालन बंद करने के साथ आंगनबाड़ी के बच्चों को अवकाश घोषित किया गया है।
जिला कार्यक्रम अधिकारी दिलीप कुमार पांडे ने बताया कि भीषण गर्मी और तेज धूप को देखते हुए जिलाधिकारी ने 19 मई से जनपद के समस्त विद्यालयों के बंद करने का आदेश दिया था। उसी के क्रम में गाजीपुर में आंगनबाड़ी केंद्रों में चलने वाले प्री स्कूल का संचालन भी अब आगामी 15 जून तक बंद कर दिया गया है।

साथ ही उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र बंद होने की दशा में केंद्र पर पूर्व की भांति समिति के माध्यम से टीएचआर, वितरण और वीएचएसएनडी सत्र के दौरान लाभार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं अन्य शासकीय कार्यों के साथ-साथ समुदाय आधारित गतिविधि आयोजन कैलेंडर के अनुसार पूर्व निर्धारित तिथियां के अनुसार संचालित किए जाएंगे। इसके अलावा जिलाधिकारी के द्वारा दिए गए निर्देशों तथा लोकसभा निर्वाचन-2024 में आवश्यक कार्य जो सौंपे जाएंगे, उसका निर्वहन भी किया जाना है। किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य में नहीं होगी।
'