Today Breaking News

पांच सौ रुपये के नोट देख ललचा गया अमीन, लपक कर ली घूस, एंटी करप्शन की टीम ने किया गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, अलीगढ़. इगलास तहसील में गुरुवार को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते संग्रह अमीन सौदान सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। केसीसी की आरसी में तारीख आगे बढ़ाने के लिए आरोपी की ओर से यह रिश्वत ली गई थी।
प्राप्त सूचना पर आरोपित को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ पकड़ा और रिश्वत में ली गई राशि को बरामद किया। संबंधित आरोपी के विरुद्ध शहर से लगे रोरावर थाने में भ्रष्टाचार के तहत प्राथमिकी की गई है। एंटी करप्शन के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह के मुताबिक इगलास क्षेत्र के खिरसोली निवासी अमित उपाध्याय के विरुद्ध बैंक से केसीसी (किसान क्रेडिट कार्ड) की चार लाख रुपये की आरसी जारी हुई थी। 

मामले में ही संग्रह अमीन के पद पर तैनात सौदान सिंह को इसकी वसूली की जिम्मेदारी मिली। अमीन द्वारा इसके लिए अमित उपाध्याय को जेल भेजने का डर दिखाया गया। अमित ने बचने का रास्ता पूछा तो अमीन ने वसूली बढ़वाने की बात कही। उसके लिए पांच हजार रुपये रिश्वत की मांग की। 

परेशान शिकायतकर्ता ने 28 मई को एंटी करप्शन को पूरा घटनाक्रम बताया। इस पर टीम गठित की गई। डीएम से दो सरकारी गवाह नियुक्त कराए गए। गुरुवार को अमित पांच हजार रुपये लेकर अपनी कस्बा स्थित मोबाइल रिपेयर की दुकान पर पहुंचे। 

दोपहर 1:55 बजे जैसे ही उन्होंने अमीन को रुपये दिए तो पीछे से एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों दबोच लिया। मौके से अमीन से रिश्वत में ली गई राशि को भी बरामद कर लिया। इसमें सभी पांच-पांच सौ रुपये के नोट थे। अब संबंधित के विरुद्ध रोरावर थाना क्षेत्र में मुकदमा पंजीकृत कराया जा रहा है। इसके बाद शुक्रवार को संबंधित आरोपित को मेरठ स्थित न्यायालय में पेश किया जाएगा।
'