Today Breaking News

गाजीपुर में डॉन मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी के लिए वोट मांगने पहुंचे अखिलेश यादव

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज यानि सोमवार को गाजीपुर में अफजाल अंसारी के पक्ष में जनसभा की। उन्होंने कहा- गाजीपुर और आस-पास का इलाका वाराणसी से जुड़ा है। जहां से पीएम मोदी चुनकर आते हैं। इसके बावजूद इस इलाके में जो विकास और खुशहाली होनी चाहिए थी, वह नहीं हुई।
अखिलेश यादव की सभा में मंच पर सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी और बलिया सीट से सपा प्रत्याशी सनातन पांडेय भी मौजूद रहे। अखिलेश यादव ने कहा- अग्निवीर व्यवस्था में आपको शहीद का दर्जा तक नहीं मिलेगा। लेकिन, 4 जून के बाद अग्निवीर जैसी नौकरी हमेशा-हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी। गाजीपुर के बाद अखिलेश चंदौली भी गए और जनसभा को संबोधित किया।

गाजीपुर सीट से अखिलेश यादव ने मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी को उम्मीदवार बनाया है। उनका मुकाबला भाजपा के पारस नाथ राय से है। पारस नाथ राय जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा के करीबी माने जाते हैं।

अखिलेश ने कहा- पिछले 10 साल में हमारा किसान संकट में है। यहां के किसानों ने वह समय भी देखा, जब यह सरकार काले कानून लाकर हमारे किसानों की पैदावार के साथ उनकी जमीन को भी ले लेती। लेकिन हमारा किसान जागरूक था। उसने सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ी। दिल्ली जाकर वह तब तक नहीं हटा, जब तक सरकार ने काले कानून वापस नहीं ले लिए।

उन्होंने दावा किया, बसपा और भाजपा ने हाथ मिला लिया है। बहुजन समाज के लोग भी गाजीपुर में अफजाल और बलिया में सनातन को वोट करें। गाजीपुर के लोगों की जिम्मेदारी है कि अपनी लोकसभा तो जिताएं ही, बलिया की भी मदद करें। सभी की निगाहें गाजीपुर पर हैं। गाजीपुर के लोग कमजोरी मत दिखाना। आपको पता होना चाहिए, लड़ाई बड़ी है। लड़ाई आर-पार की भी है। लड़ाई ऐसी है कि यूपी ही देश को बचा सकता है। 80 हराओ, भाजपा को भगाओ।

अखिलेश ने कहा- भाजपा सरकार ने एंबुलेंस सर्विस को बर्बाद कर दिया। पुलिस को लेकर के भी हम लोगों ने व्यवस्था बनाई थी, जो बर्बाद हो गई है। सत्ता में बैठे लोग जान गए हैं कि 4 जून के बाद उनकी सरकार बनने वाली नहीं। इसीलिए लखनऊ वाले तो लखनऊ वाले, दिल्ली वालों की भी भाषा बदल गई है। हम इन बीजेपी वालों को कहना चाहते हैं 4 जून के बाद न केवल मंत्री मंडली बदलेगी, मंत्रिमंडल भी बदलेगा और मीडिया मंडल भी बदलने का काम होगा।

अब पढ़िए चंदौली में अखिलेश ने जो कहा

अखिलेश यादव ने चंदौली में गठबंधन प्रत्याशी और पूर्व मंत्री वीरेंद्र सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। अखिलेश यादव ने कहा- पूर्वांचल की धरती पर जैसे-जैसे चुनाव आया, यहां के लोगों ने भाजपा के लोगों का होश उड़ा दिया। अब जब वह चुनाव हारने लगे हैं, तो न केवल अपना भाषण बदल रहे हैं बल्कि मंचों पर भी थर-थर कांप रहे हैं।

मुझे लगा था इस बार 80 सीटों में एक सीट पर लड़ाई है। लेकिन जब से बनारस और आस-पास जो माहौल दिखाई दे रहा है, इस बार भाजपा के हाथ से 80 की 80 सीटें जाने वाली हैं। इन्होंने सपना दिखाया था बनारस को क्योटो बना देंगे, लेकिन कुछ भी नहीं हुआ।

अखिलेश ने कहा- भाजपा सरकार ने 10 साल में बड़े-बड़े उद्योगपतियों और कारोबारियों के करीब 25 लाख करोड़ रुपए माफ कर दिए। लेकिन, किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ। किसानों का कर्ज तो करोड़ों में भी नहीं था, केवल लाखों में था। 4 जून को सरकार बनेगी तो किसानों का पूरा कर्ज माफ होगा।

उन्होंने कहा- एक नहीं, बल्कि 10 बार पेपर लीक हुए। यह सरकार गरीबों को डराने के लिए अपना बुलडोजर हमेशा तैयार रखती है, लेकिन पेपर लीक करने वालों पर कोई बुलडोजर नहीं चला। 60 लाख बच्चों को इन्होंने परीक्षा के पेपर लीक करके घर बैठा दिया है। न केवल बच्चे, उनके मां-बाप भी नाराज हैं।
'