Today Breaking News

अफजाल अंसारी इस दिन करेंगे नामांकन, सपा ने की घोषणा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अफजाल अंसारी 13 मई को नामांकन दाखिल करेंगे। यह जानकारी समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने दी। अफजाल अंसारी पार्टी कार्यालय लोहिया-मुलायम सिंह भवन बंशी बाजार से चल कर जिलाधिकारी कार्यालय जाएंगे।
इस अवसर पर इंडिया गठबन्धन मे शामिल सभी दलों के पदाधिकारी, नेता, पुर्व व वर्तमान विधायक, विधान परिषद सदस्य व संगठन के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओ को उपस्थित रहने की अपील किया है। जबकि भाजपा से पारसनाथ राय और बसपा से डॉक्टर उमेश सिंह नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। गाजीपुर से प्रत्याशी अफजाल अंसारी के नामांकन पर सब की निगाहें टिकी हुई है।

बता दें कि बीते साल अफजाल अंसारी को एमपी-एमएलए कोर्ट से गैंगस्टर मामले में 4 साल की सजा हुई थी और उनकी संसद सदस्यता रद्द हो गई थी। सजा के खिलाफ अफजाल अंसारी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपील किया जहां से उनको जमानत तो मिली पर सजा से राहत नहीं मिली।

इसके बाद अफजाल की सजा पर सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम रोक लगाई है। हाईकोर्ट को 30 जून 2024 तक अफजाल के मामले की सुनवाई पूरी कर फैसला देने का आदेश दिया गया है। अफजाल की सजा के मामले में 13 मई को हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। यदि इस बीच अफजाल अंसारी की सजा हाईकोर्ट से बहाल हो जाती है तो अफजाल चुनाव नहीं लड़ पाएंगे।च

कोर्ट में चल रहे मामले को लेकर अफजाल की दावेदारी पर सस्पेंस बना हुआ है। वहीं अफजाल की बेटी नुसरत के नाम से खरीदे गए नामांकन पत्र ने इस सस्पेंस को और मजबूत किया है। लेकिन 13 मई को अफजाल अंसारी द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किये जाने की खबर सपा द्वारा जारी किए जाने के बाद सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है। बता दें कि गाजीपुर में सातवें चरण में 1 जून को मतदान होना है। जिसके लिए 14 मई तक नामांकन दाखिल किए जा सकते हैं।
'