Today Breaking News

गाजीपुर सपा कार्यालय में अफजाल अंसारी ने पुत्री नुसरत को बताया राजनीतिक वारिस...कराया रूबरू

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले से सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी के लोकसभा चुनाव लड़ने और न लड़ पाने की अटकलों के बीच सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी ने नया राजनीतिक दांव चल दिया है। उन्होंने सार्वजनिक रूप से अपनी बेटी नुसरत को अपना वारिस बताया है।

इंडिया गठबंधन की बैठक मे अफजाल अंसारी ने बेटी नुसरत का परिचय कराया और कहा कि लोग गलत अफवाह फैला रहे है। जबकि मेरा वकील कहता है हमारा केस एक दम सही है। कोई दिक्कत नहीं है। अगर ऐसी परिस्थिति बनती है तो ऊपर वाले ने तीन बेटी दी है।

एक बेटी मेरी यहां है जो पढ़ी लिखी है और बेस्ट कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है। रूलर डेवलपमेंट विषय से एमए किया है। मेरे बारे में सुनते ही मेरी बेटी मेरी मदद करने आ गई। इतना बोल कर अफजाल ने सभी के सामने बेटी का परिचय कराया।

बता दें कि इन दिनों अफजाल अंसारी की बेटी नुसरत पिता के लिए लोगों से मिल रही हैं। उनका प्रचार भी कर रही हैं, और डोर टू डोर जाकर लोगों से वोट करने की अपील भी कर रही है। दो दिन पहले नुसरत चुनाव प्रचार के दौरान एक शिव मंदिर में भी गई थी।

नुसरत ने मंदिर में माथा भी टेका था। वहां भजन कीर्तन में भी शामिल हुई थी। मंदिर में लोगों से मुलाकात कर उनके बारे में भी जाना था। नुसरत पिता के प्रचार में जुटी हुई हैं, और लोगों को पिता को वोट देने को भी बोल रही हैं।

बता दें कि बीते साल अफजाल अंसारी को एमपी-एमएलए कोर्ट से गैंगस्टर मामले में 4 साल की सजा हुई थी और उनकी संसद सदस्यता रद्द हो गई थी। सजा के खिलाफ अफजाल अंसारी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपील किया जहां से उनको जमानत तो मिली पर सजा से राहत नहीं मिली।

इसके बाद अफजाल की सजा पर सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम रोक लगाई है। हाईकोर्ट को 30 जून 2024 तक अफजाल के मामले की सुनवाई पूरी कर फैसला देने का आदेश दिया गया है। हाईकोर्ट में 2 मई को इस मामले में सुनवाई होनी है। गाजीपुर में 7 मई से नामांकन शुरू होना है। यदि इस बीच अफजाल अंसारी की सजा हाईकोर्ट से बहाल हो जाती है तो अफजाल चुनाव नहीं लड़ पाएंगे।

यही वजह है कि कयास लगाया जा रहा है जरूरत पड़ी तो अफजाल चुनाव में अपनी बेटी को उतार सकते हैं। उनकी बेटी का सपा कार्यालय पर आना और चुनाव प्रचार में शामिल होना, इसी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है।

गाजीपुर मे सपा कार्यालय पर इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठक हो रही थी। इसी दौरान बैठक को संबोधित करते हुए अफजाल ने बेटी नुसरत का परिचय कराया। अफजाल की बेटी नुसरत पिछ्ले कई दिनों से अफजाल के चुनाव प्रचार मे जुटी हुई है। हाईकोर्ट से सजा बरकरार रहने की आशंका से अफजाल का ने नया दांव चल दिया है।

मालूम की 1 मई को सपा के लोहिया भवन पार्टी कार्यालय पर इंडिया गठबंधन के घटक दलों के जिला स्तरीय नेताओं की बैठक हुई। जिसमें सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी ने चुनाव की रणनीति पर चर्चा की। बैठक में कांग्रेस समेत गठबंधन के कई सहयोगी दलों के नेता मौजूद रहे।

'