Today Breaking News

गाजीपुर में लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो चुका है। इसके साथ ही तमाम तरह की तैयारियों में भी जुटा हुआ नजर आ रहा है। मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों की रवानगी के साथ ही स्ट्रांग रूम और मतगणना की तैयारी जिला प्रशासन पूरे जोर-शोर के साथ कर रहा है।
लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के बाबत नियुक्त किये गये मतदान कार्मिकों को उनसे सम्बन्धित मतदेय स्थलों पर रवानगी हेतु विभिन्न स्थानों को चयनित किया गया है। जहां से पोलिंग पार्टियां मतदान से एक दिन पूर्व 31 मई को प्रस्थान करेंगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी आर्यका अखौरी ने गाजीपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के समस्त चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों को पत्र भेज कर मतदान टोली प्रस्थान के संबंध में बताया है कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को लेकर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जनपद मे 75-गाजीपुर एवं 72 बलिया (आंशिक) लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदान 1 जून एवं मतगणना 4 जून को सम्पन्न होगी। मतदान सम्पन्न कराने के लिए मतदान टोलियां 31 मई को प्रातः 07.00 बजे से निर्धारित मतदेय स्थलों के लिए उपलब्ध कराये गये वाहन से प्रस्थान करेगी।

विधानसभा वार नजर डालें तो 373-जखनियां का राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई), 374- सैदपुर का पीजी कालेज गोराबाजार, 375-गाजीपुर का न्यू स्टेडियम ग्राउंड (आरटीआई), 376- जंगीपुर का न्यू स्टेडियम ग्राउंड (आरटीआई), 377- जहूराबाद का स्वामी सहजानन्द स्नातकोत्तर महाविद्यालय, 378- मोहम्मदाबाद का रामलीला मैदान लंका, 379- जमानियां का राजकीय पॉलिटेक्निक कालेज से निर्धारित स्थान के लिए पोलिंग पार्टियां प्रस्थान करेंगी।
'