Today Breaking News

सामूहिक दुष्कर्म के आरोपित का यूपी पुलिस ने किया एनकाउंटर, दूसरे की तलाश जारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. गोरखपुर के सहजनवा इलाके में शनिवार सुबह गैंगरेप के आरोपी से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। आरोपी पुलिस पर फायरिंग कर भाग रहा था। जवाबी फायरिंग में उसके पैर में गोली लगी। जिसके बाद सहजनवा पुलिस और SOG की संयुक्त टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जहां उसका इलाज चल रहा है। वह आजमगढ़ से एक युवती को नौकरी लगवाने का झांसा देकर गोरखपुर लाया था। फिर यहां लाकर उसने अपने साथी संग मिलकर युवती संग दरिंदगी की थी। पुलिस अब उसके साथियों की तलाश में पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं। जल्द ही दूसरे आरोपी को भी पकड़ लिया जाएगा।

SSP डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया, गुरुवार की रात आजमगढ़ की रहने वाली एक युवती अपने घर से नाराज होकर निकली थी। वह बांदा में अपनी बहन के घर जाने के लिए आजमगढ़ बस स्टेशन पहुंची। जहां बस में बैठते ही बस के कंडक्टर को उसपर शक हुआ कि युवती घर से भागने की तैयारी में है। इतने में कंडक्टर ने युवती से उसके घर का नंबर लेकर पिता को फोन कर दिया।
लेकिन, यह बात युवती को पता चल गई। फिर वो मोबाइल रिचार्ज कराने के बहाने बस से उतर गई और पास के एक मोबाइल रिचार्ज की दुकान पर पहुंची। जहां उसका सिम कार्ड आधार से अपडेट नहीं था। यानी कि KYC नहीं हुई थी। जिसके वजह से रिचार्ज नहीं हुआ। इसे लेकर वो काफी परेशान थी।

तभी उसी दुकान पर उसे ताहिर मिल गया। दोनों में बातचीत होने लगी। ताहिर ने उसे झांसा दिया कि वो अगर उसके साथ गोरखपुर चले तो वहां से बांदा की बस भी मिल जाएगी। साथ ही गीडा की फैक्टरी में वह युवती की नौकरी भी लगवा देगा। ताहिर ने अपना आधार कार्ड से युवती के सिमकार्ड की KYC कराने को दे दिया। KYC होने के बाद के बाद गलती से युवती का आधार कार्ड ताहिर रख लिया और ताहिर का आधार कार्ड युवती के बैग में रख दिया।

युवती ताहिर के झांसे में आ गई और दोनों बस पकड़कर गोरखपुर आ गए। शुक्रवार को भोर में यहां दोनों नौसड़ चौराहे पर उतरे। इसके बाद ताहिर उसे आटो से खलीलाबाद इलाके के रानुखोर गांव लेकर पहुंचा। जोकि संतकबीरनगर जिले के बार्डर पर है। यहां उसे उसके दोस्त का भाई तारिक भी मिल गया। दोनों की युवती पर नियत खराब हो गई। दोनों उसे गांव के पास स्थित एक तालाब के किनारे ले गए। जहां दोनों ने उसके साथ दरिंदगी की।

इस दौरान दोनों दोस्तों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया और दोनों युवती को छोड़कर फरार हो गए। इस बीच युवती की हालत गंभीर हो गई। वह कराहते हुए मदद के लिए गांव की ओर बढ़ी। जहां निवस्त्र हालत में उसे देख ग्रामीण चौक गए। युवती ने आपबीती बताई। फिर गांव वालों ने इसकी सूचना डायल 112 को दी। मौके पर पहुंची पुलिस युवती को इलाज के लिए अस्पताल भेजी और पूछताछ के बाद इसकी सूचना युवती के घर वालों को दी।

सूचना मिलते ही युवती के परिवार वाले भी शुक्रवार को गोरखपुर पहुंच गए। सहजनवा पुलिस ने युवती के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी की धर-पकड़ के लिए SHO सहजनवा के नेतृत्व में टीम बनाई थी। आरोपी की तलाश कर रही टीम को शनिवार को मुखबिर से आरोपी के लोकेशन की सूचना मिली।

आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए सहजनवा पुलिस और SOG की टीम पहुंची तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। जवाबी कार्रवाई में आरोपी के पैर में गोली लगी और वह जमीन पर गिर पड़ा।

इसके बाद पुलिस ने उसे गोरखपुर जिला अस्पताल पहुंचाया जहां उसका इलाज चल रहा है। पुलिस ने आरोपी के पास से 315 बोर का तमंचा और 1 जिंदा कारतूस व 3 खोखे बरामद किए हैं। इस संबंध में SP साउथ जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि SSP के निर्देश पर सहजनवा पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने एनकाउंटर के दौरान युवती से रेप के आरोपी को गिरफ्तार किया है। फिलहाल उसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

पकड़े गए आरोपी की पहचान संतकबीरनगर के खलीलाबाद के रहने वाले आरोपी मोहम्मद ताहिर के रुप में हुई। आरोपी खलीलाबाद थाना का हिस्ट्रीशीटर बताया जा रहा है। वहीं, पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने युवती के साथ अकेले नहीं बल्कि अपने एक साथी के साथ मिलकर गैंगरेप किया था। जिसके बाद पुलिस इस मामले दूसरे आरोपी का नाम शामिल करते हुए गैंगरेप की धारा भी बढ़ा दी।
'