Today Breaking News

गाजीपुर में एचटी लाइन की चपेट में आने से 4 बच्चे झुलसे, इलाज के दौरान एक की मौत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के बलियरियां में करंट की चपेट में आने से 4 बच्चे झुलस गए थे। चार बच्चों में से शाहपुर निवासी राजेंद्र यादव की पुत्री शिवानी यादव उर्फ रागिनी (8) की बुधवार को इलाज के लिए वाराणसी ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। रागिनी की मौत की जानकारी होते ही परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए गाजीपुर भेज दिया है।
बलियरियां निवासी भूतपूर्व सैनिक उमाशंकर यादव की पत्नी गौरी देवी की गत 13 मई को हुई तेरही के अवसर पर उनके घर परिवार के अलावा रिश्तेदारी से भी लोग आये हुए थे। अपने परिवार व रिश्तेदारी से आए बच्चों के साथ उमाशंकर यादव अपने निजी नलकूप पर जा रहे थे। थकान के कारण गांव के दक्षिण पुलिया पर आराम करने की दृष्टि से बच्चों के साथ बैठ गए।

इसी समय पुलिया पर बने सेफ्टी वाल की ऊंचाई के लगभग बराबर एचटी लाइन का तार गुजर रहा था। तेज हवा के कारण तार बैठे बच्चों में से उमाशंकर की पौत्री अनुष्का यादव(16) को स्पर्श कर गया। उस समय तार में विद्युत प्रवाहित हो रही थी। अनुष्का उसकी चपेट में आ गई। उसको बचाने के प्रयास में उसकी चपेट में भाई अनुभव यादव उर्फ अमन(14), बलिया के सोहांव का आशीष यादव (14), शाहपुर गांव के राजेंद्र यादव की पुत्री शिवानी यादव उर्फ रागिनी आ गए। यह देख उमाशंकर यादव को कुछ चक्कर आ गया, वह नीचे गिर पड़े।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गयी। घायलों को उपचार के लिए सीमावर्ती बिहार के बक्सर ले जाया गया। जहां से बेहतर इलाज के लिए वाराणसी ले जाया गया। वाराणसी में चिकित्सालय पहुंचने से पहले ही की शिवानी यादव और उर्फ रागिनी की मौत हो गई।

निजी चिकित्सालय में उमाशंकर यादव की पौत्री अनुष्का यादव पुत्री अभय यादव, पौत्र अनुभव यादव उर्फ अमन यादव का उपचार वाराणसी में चल रहा है, जबकि मामूली रूप से झुलसे बलिया के सोहाव निवासी आशीष यादव का इलाज बक्सर में चल रहा है।
'