Today Breaking News

मुंदरी एयरपोर्ट का ATC सर्वर रूम शॉर्ट सर्किट की वजह से जल गया, वाराणसी से एक्सपर्ट्स की टीम आजमगढ़ पहुंची

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. उद्घाटन होने के एक महीने बाद ही आजमगढ़ के मुंदरी एयरपोर्ट का एटीसी सर्वर रूम शॉर्ट सर्किट की वजह से जल गया। रातों-रात वाराणसी से एक्सपर्ट्स की टीम आजमगढ़ पहुंची और एरिया को सील करके जांच-पड़ताल की गई। फिलहाल यहां से विमान का संचालन 7 दिन के लिए रोक दिया गया है।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस एयरपोर्ट के उद्घाटन से लेकर अब तक चुनावी प्रचार-प्रसार में इसका इस्तेमाल होता है। बीजेपी इसका श्रेय लेती है तो समाजवादी पार्टी के नेता इसका श्रेय अखिलेश सरकार को देते हैं लेकिन सच यह है कि सप्ताह में दो दिन चलने वाले 19 सीटर छोटे विमान को पूरे यात्री तक नहीं मिल पाते।

आजमगढ़ के मंदुरी एयरपोर्ट में शनिवार को शार्ट-सर्किट से आग लगी थी। करीब एक घंटे तक आग जलती रही और हड़कंप मचा रहा। इस दौरान एटीसी सर्वर रूम पूरी तरह से जल गया। फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने 1 घंटे बाद आग पर कंट्रोल पाया।

शनिवार देर रात ही वाराणसी की टीम आजमगढ़ एयरपोर्ट पहुंची थी और देर तक जांच भी होती रही। एयरपोर्ट की टेक्निकल टीम एटीसी का डाटा रिकवर करने की कोशिश कर रही है। जल चुके पूरे एरिया को ब्लॉक कर दिया गया है और किसी को आने-जाने नहीं दिया जा रहा।

एयरपोर्ट के उदघाटन के समय यह दावा किया गया था कि सप्ताह में छह दिन उड़ान होगी लेकिन यात्रियों की कम संख्या के कारण सप्ताह में दो दिन सोमवार और गुरुवार को हो ही उड़ानें संचालित होती हैं। इसके बावजूद 19 सीटों वाले छोटे विमान को सिर्फ 10-11 यात्री ही प्रतिदिन मिल पा रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि बीते 10 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजमगढ़ के मुंदरी एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था और 11 मार्च से फ्लाइट्स का ऑपरेशन शुरू हो गया था।

एयरपोर्ट के डायरेक्टर मुकेश यादव ने बताया कि एयरपोर्ट के एटीसी में आग लगने की वजह से सप्ताह में दो दिन सोमवार और गुरूवार को होने वाली उड़ानें कैंसिल कर दी गई हैं। बताया कि जल्द ही सात दिन बाद फिर से उड़ान शुरू कर दी जाएंगी।
'