Today Breaking News

सिपाही ने शादीशुदा होते हुए युवती से की शादी, घर की सफाई में मिली फोटो ने खोला भेद

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, झांसी. झांसी में यूपी पुलिस के एक सिपाही की चालबाजी पकड़ी गई। शादीशुदा होते हुए उसने मेट्रोमोनियल साइट पर एक दलित युवती से दोस्ती कर ली। फिर दोनों के बीच प्यार हुआ और उन्होंने शादी कर ली। युवती इस बात से अंजान थी कि सिपाही पहले से ही शादीशुदा है।
एक दिन वह घर की सफाई कर रही थी। तब उसे सिपाही की पहली पत्नी के साथ फोटो मिली और कुछ कागजात। इसके बाद से उसके पैरों तले से जमीन सिखक गई। युवती पिता को बुलाकर मायके लौट आई। अब सिपाही धमकियां दे रहा है। अब पीड़ित युवती ने सीपरी बाजार थाने में केस दर्ज कराया है।

पीड़ित युवती सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के आवास विकास की रहने वाली है। बताया,“माता-पिता ने इतने अच्छे से रखा कि मैं कभी लव मैरिज के पक्ष में नहीं थी। मम्मी-पापा मेरी शादी के लिए लड़का ढूंढ़ रहे थे। तब रिश्तेदारों ने कहा कि शादी डॉट कॉम डाउनलोड कर लो, उस पर भी लड़के मिलते हैं।

मैंने 4 जुलाई 2023 को आईडी बना ली। दो दिन बाद ही मैनपुरी के सौजी गांव निवासी सतेंद्र सिंह यादव की रिक्वेस्ट आई। हम दोनों की बातचीत होने लगी। सतेंद्र ने बताया कि वह यूपी पुलिस में सिपाही है और पोस्टिंग मथुरा में है। लेकिन, ये नहीं बताया कि वह पहले से ही शादीशुदा है।

मैंने पूछा कि अब तक शादी क्यों नहीं की तो सतेंद्र बोला कि दीदी, बहन और भाई की शादी करनी थी। पापा रिटायर हो चुके हैं, मैं अकेला नौकरी करता हूं। सबकी शादी के बाद शादी करनी थी।”

आगे बताया, “हम दोनों की जाति अलग थी, लेकिन सतेंद्र बोला कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। सब लोग एक है, जाति कुछ नहीं होती। बोला कि शादी के बाद अच्छे से रखेंगे। मैं उसकी बातों में आ गई। इसके बाद हम दोनों की बातचीत जल्द ही प्यार में बदल गई और शादी करने के लिए मेरा परिवार तैयार हो गया।

14 दिसंबर 2023 को हम दोनों ने शादी कर ली। ससुराल न ले जाकर सतेंद्र मुझे मथुरा ले गया। कहने लगा कि इंटरकास्ट मैरिज है, इसलिए माता-पिता नहीं मान रहे हैं। छोटी बहन की शादी होने के बाद अपना लेंगे।”

आगे बताया, “18 दिसंबर को पति सतेंद्र फोन पर एक महिला से बातचीत कर रहे थे। पूछने पर बताया कि दीदी हैं। स्पीकर खोलने के लिए कहा तो भकड़ गया और मोबाइल दीवार में मारकर तोड़ दिया। 4 दिन बाद मैं मायके आ गई। 25 दिसंबर को सतेंद्र आया और मुझे मथुरा ले गया। 17 जनवरी 2024 को सतेंद्र दोबारा फोन पर बात कर रहा था। मुझे देखकर नंबर डिलीट कर दिया। मुझे शक होने लगा, पर कुछ समझ नहीं आ रहा था।"

एक दिन मैं घर की सफाई कर रही थी। मुझे फाइल में एक फोटो मिली। जिसमें सतेंद्र और एक महिला साथ खड़े हुए हैं। कागजात देखे तो नॉमिनी में भी पत्नी का नाम सीता था। जांच पड़ताल की तो पता चला कि सतेंद्र की शादी पहले ही सीता से हो चुकी है। सीता उसके गांव में रहती है। इसके बाद मैं मायके आ गई।”

पीड़ित युवती और उसके पिता का कहना है कि शादी में 16 लाख रुपए खर्च किए थे। इसके बावजूद ससुराल वाले खुश नहीं थे। वे एक कार और 5 लाख रुपए मांग रहे थे। एक बार 25 हजार रुपए दिए भी थे। जब पहली शादी का पता चला तो सतेंद्र पुलिस का रौब दिखाकर धमकाने लगा। झूठे केस में फंसाने और जान से मारने की धमकी देने लगा। इसके बाद पीड़िता ने झांसी डीआईजी से शिकायत की थी।

एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि युवती ने मथुरा में तैनात कॉन्स्टेबल सतेंद्र सिंह यादव पर शादीशुदा होते हुए गुमराह कर उससे शादी करने का आरोप लगाया है। तहरीर पर सीपरी बाजार थाना में सतेंद्र सिंह यादव, वदन सिंह यादव, विमला देवी, सुमन देवी और अशोक यादव के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, मारपीट, जान से मारने की धमकी देना, दहेज प्रतिषेध अधिनियम और एससीएसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। अब पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।
'