Today Breaking News

आग का दरिया पार कर पाई मुहब्बत...सात जन्मों के बंधन में बंधे

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, बिजनौर. बिजनौर जिले के गांव कल्लूवाला में रविवार को देर शाम प्रेमिका के घर में स्वयं को आग लगाने वाले युवक की सोमवार को झुलसी अवस्था में ही उसकी प्रेमिका के साथ शादी करवा दी गई।
कालागढ़ की हाइडिल कालोनी निवासी 25 वर्षीय सौरभ कुमार पुत्र खेमानंद ने रविवार देर शाम लगभग साढ़े सात बजे गांव कल्लूवाला में अपनी प्रेमिका 24 वर्षीय अनीशा पुत्री महावीर सिंह रावत के घर में स्वयं पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली थी। किसी तरह प्रेमिका के घर वालों और ग्रामीणों ने उसकी जान बचाई थी, लेकिन युवक गंभीर रूप से झुलस गया था। पीएचसी से उसके रेफर कर दिया गया था, लेेकिन स्वजन ने निजी चिकित्सक से उसका इलाज कराया।

वहीं घटना के बाद सोमवार सुबह रेहड़ थाना पुलिस ने दोनों पक्षों को वार्ता के लिए बुलाया। इस दौरान भी युवक व युवती के परिवार वालों ने दोनों को बहुत समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह शादी करने की जिद पर अड़े रहे। जिसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों में सहमति बनवाकर दोनों की शादी कराने को कहा। थाने के पास ही स्थिल पीपल वाले शिव मंदिर में सोमवार दोपहर लगभग डेढ़ बजे दोनों की शादी करा दी गई।

थानाध्यक्ष धीरज सिंह साेलंकी ने बताया कि युवक युवती बालिग हैं, उनके परिवार में सहमति के बाद परिवार द्वारा शादी करा दी गई है, किसी परिवार ने तहरीर नहीं दी है।

युवक सौरभ द्वारा शादी के लिए उठाए गए इस जानलेवा कदम से उसके माता-पिता बहुत दुखी हैं। शिव मंदिर में शादी के दौरान युवक की मां शांति देवी फूट फूट कर रो रही थीं। उनका कहना था कि बेटा नगीना के एक कालेज में प्राइवेट शिक्षक है। सौरभ उनका इकलौता बेटा है, दो अविवाहित बेटियां भी हैं, जो पढ़ रही हैं।

पति कार्बेट टाइगर रिजर्व में दैनिक श्रमिक हैं। उन्होंने बताया कि बेटे ने दिल्ली में पुलिस की लिखित परीक्षा पास कर ली है, कुछ दिनों में मेडिकल होना था। लेकिन अब उसकी नौकरी भी खतरे में है। बेटे के कदम से उनके परिवार की छवि समाज में धूमिल हो गई। माता-पिता ने बेटे से संबंध विच्छेद करने की बात कही है। विवाह के बाद सौरभ के माता-पिता उसे छोड़कर अपने घर अकेले वापस लौट गए।
'