Today Breaking News

गाजीपुर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने गेहूं क्रय केन्द्र का औचक निरीक्षण किया

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने विपणन शाखा गेहूं क्रय केन्द्र बंजारीपुर का औचक निरीक्षण किया। मौके पर नीरज तिवारी, विपणन निरीक्षक एवं अनुराग पाण्डेय, जिला खाद्य विपणन अधिकारी, गाजीपुर उपस्थित रहे। 
केन्द्र पर अब तक कुल 13 किसानों से 77.90 मी. टन गेंहू की खरीद हुई है, जिसमें से 30.00 मी.टन गेहूं केन्द्र प्रभारी द्वारा भारतीय खाद्य निगम डिपो देवकठिया को भेज दिया गया है। मौके पर 47.90 मी.टन गेहूं उपलब्ध है।

केन्द्र पर खरीद से सम्बन्धित समस्त अभिलेख उपलब्ध मिले। केन्द्र पर ई-पॉप मशीन के माध्यम से किसानों का वॉयोमैट्रिक प्रमाणीकरण द्वारा गेहूं की खरीद होती पाई गई। केन्द्र पर घटतौली अथवा कम भुगतान की कोई शिकायत नहीं पाई गई।
जिलाधिकारी ने गेहूं की खरीद के सम्बन्ध में निर्देश दिया कि ब्लॉक क्षेत्रान्तर्गत गांवों में जाकर, अधिकाधिक किसानों से सम्पर्क करते हुए गेहूं खरीद में तेजी लाई जाए एवं गेहूं विक्रय हेतु किसानों को प्रोत्साहित करते हुए गेहूं क्रय किए जाने में तेजी लाने, गेहूं के अवैध खरीद-फरोख्त की कड़ी निगरानी एवं केन्द्र पर क्रय होने वाले गेहूं का त्वरित गति से भारतीय खाद्य निगम डिपो में भेजते हुए, डिपो द्वारा स्वीकृत गेहूं का लेखा कार्यालय को शतप्रतिशत बिलिंग किए जाने के निर्देश दिए गए।
'