Today Breaking News

घर में घुस आया बंदर...फिर बच्ची ने जो किया, आप भी कहेंगे- भाई वाह

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, बस्ती. मौजूदा दौर में गार्जियन मोबाइल फोन और टेक्नॉलजी पर बच्चों की बढ़ती निर्भरता को लेकर चिंतित रहते हैं। लेकिन जब स्मार्ट तरीके से यूज किया जाए, तो यही टेक्नॉलजी जिंदगी बचाने तक में सहारा हो जाती है। ऐसा ही वाकिया उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में सामने आया है, जहां घर में घुस आए एक बंदर से बचने के लिए बच्चों एलेक्सा की मदद से कुत्ते के भौंके की आवाज निकालकर खुद को सुरक्षित कर लिया।
दरअसल बस्ती जिले के आवास विकास कॉलोनी में रहने वाले पंकज ओझा घर से निकलकर गेस्ट को बाहर तक छोड़ने के चक्कर में गलती से मेन गेट खुला छोड़ गए। मौका देखकर एक बड़ा बंदर दो-मंजिला मकान में घुस गया। नीचे ड्राइंग रूम में उछलकूद मचाने के बाद पहले फ्लोर पर किचन में खाने की तलाश में पहुंच गया। बगल के ही कमरे में 13 साल की निकिता और सवा साल की वामिका बेडरूम में खेल रही थीं।

बंदर को अपनी तरफ आता देख पहले तो बच्चे डर गए। फिर निकिता ने सूझबूझ का परिचय देते हुए घर में अमेजन असिस्टेंट एलेक्सा को कुत्ते की तरह भौंकने का कमांड दिया। यह टेक्निक काम कर गई और कुत्ते की आवाज सुनकर बंदर वहां से भाग निकला। वह पड़ोसी के घर की तरफ कूदा और फिर वहां से पेड़ पर चला गया।
'