Today Breaking News

गाजीपुर बिजली विभाग के संविदा कर्मियों को नहीं मिला वेतन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में बिजली विभाग के संविदा कर्मियों के बकाया वेतन भुगतान को लेकर विद्युत मजदूर पंचायत ने विभागीय अधिकारियों को कड़ी चेतावनी दी है। विभागीय कर्मचारी नेताओं ने संविदा कर्मियों के जल्द भुगतान न होने पर कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है। इसी क्रम में विद्युत मजदूर पंचायत के जिला अध्यक्ष अरविंद कुशवाहा के नेतृत्व में संविदा कर्मियों के वेतन भुगतान को लेकर अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड प्रथम को पत्रक सौंपा गया।
जिलाध्यक्ष ने बताया कि जनपद के संविदा कर्मी मेसर्स भारत इंटरप्राइजेज कंपनी द्वारा विद्युत उपकेंद्रो पर रखे गए हैं। जिनसे अनुरक्षण और परिचालक का कार्य लिया जाता है। कंपनी द्वारा अब तक संविदा लाइनमैन को फरवरी और मार्च माह का भी बकाया वेतन नहीं दिया गया, जबकि अप्रैल महीना भी पूरा होने को आ चुका है।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में अधिकारियों से कई बार मौखिक रूप से मिलकर गुहार लगाई है कि संविदा कर्मियों का बकाया वेतन के भुगतान को जल्द से जल्द दिलाया जाए, लेकिन अधिकारियों ने इस तरफ कोई ठोस कदम उठाना उचित नहीं समझा। जिला अध्यक्ष ने बताया की पत्रक के माध्यम से अधिशासी अभियंता से एक सप्ताह के अंदर दो माह का बकाया भुगतान दिलाने का अनुरोध किया गया है, क्योंकि वेतन नहीं मिलने के कारण संविदा कर्मियों के परिवार के सामने भुखमरी की समस्या और उनके बच्चों के पठन-पाठन पर भी असर पड़ रहा है। अगर भुगतान सुनिश्चित नहीं हुआ तो संगठन कार्य बहिष्कार की घोषणा करने को बाध्य होगा।
'