Today Breaking News

गाजीपुर के तारीघाट रेलवे स्टेशन पर नहीं लगा CCTV कैमरा...DRM बोले- जल्द होगा समस्या का समाधान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के नवनिर्मित तारीघाट स्टेशन पर सुरक्षा के मद्देनजर DRM जयंत कुमार के निर्देश के बावजूद निर्भया योजना के तहत एक साल बाद सीसीटीवी कैमरा से स्टेशन को लैस नहीं किया जा सका है।
जिसके कारण यात्रियों, स्टेशन और ट्रेन की सुरक्षा के साथ ही असमाजिक तत्वों पर तीसरी आंख से निगहबानी रखने की मंशा रेल मंत्रालय की पूरी होती नहीं दिख रही है। इसी का नतीजा है कि स्टेशन के यार्ड परिसर से रेलवे के लाखों के बेशकीमती सामान चोरी हो चुके है। अभी कुछ दिन पहले आर पी एफ ने एक युवक को भारी मात्रा में लोहे के स्क्रैप के साथ पकड़ा था।

निर्भया योजना के तहत रेलवे स्टेशन के दोनों प्लेटफार्म, सर्कुलेटिंग एरिया, एफ ओ बी, टिकट काउंटर प्रवेश द्वार आदि जगहों पर करीब 1 दर्जन सीसीटीवी लगाए जाना था। विवेक, पंकज, योगी हर्ष सिंह, कमलेश, मुन्ना, आशुतोष आदि ग्रामीणों ने बताया कि जिस तरह से रेलवे के द्वारा स्टेशन के विभिन्न जगहों पर सुरक्षा की दृष्टिगत सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने को लेकर लापरवाही बरती जा रही है निश्चित ही यही स्थिति रही तो भविष्य में किसी तरह सम्भावित हादसे के बाद असमाजिक तत्वों की पहचान करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन होगी।

ग्रामीणों ने मांग किया कि डीआरएम के आदेश को देखते हुए जल्द स्टेशन के विभिन्न हिस्सों को बेहतर किस्म के सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जाए ताकि एक तरफ जहां यात्री खुद को दिन रात सुरक्षित महसूस कर सकें वहीं दूसरी ओर अवांछनीय तत्वों की हर हरकत पर सीधे नजर रखी जा सके। जिससे कि स्टेशन पूरी तरह से सुरक्षित रहे।

इस संम्बध में आर वी एन एल के सीपीएम( मुख्य परियोजना प्रबंधक) विकास चंद्रा ने बताया कि बहुत जल्द ही स्टेशन को सीसीटीवी कैमरे से लैस कर दिया जाएगा ताकि स्टेशन पर आने वाले हर लोगों पर सीधे नजर रखी जा सके।
'