Today Breaking News

गोरखपुर से मुंबई, सूरत, हैदराबाद, अहमदाबाद, लुधियाना, अमृतसर के लिए चलेंगी होली स्पेशल ट्रेनें, रेल बोर्ड को भेजा गया प्रस्ताव

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. इस वर्ष 25 मार्च को होली है। इस मौके पर, रेलवे प्रशासन होली के दिन होने वाले संभावित भीड़ का ध्यान रखते हुए 20 स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी में है। पूर्वोत्तर रेलवे में 65 ट्रेनें चलाई जाने का प्रस्ताव है, जिसमें 20 ट्रेनें गोरखपुर से होकर जाने वाली शामिल हैं। इन ट्रेनों का संचालन 15 मार्च से शुरू हो सकता है।
रेलवे बोर्ड के द्वारा भेजे गए प्रस्ताव के अनुसार, होली स्पेशल ट्रेनें दिल्ली, मुंबई, सूरत, अहमदाबाद, हैदराबाद, लुधियाना, अमृतसर आदि शहरों के लिए चलाई जाएंगी। गोरखपुर जंक्शन से 20 ट्रेनें गुजरेंगी, जिनमें सात स्पेशल ट्रेनें गोरखपुर जंक्शन से शामिल हैं। अन्य ट्रेनें बिहार से आएंगी। ये सभी ट्रेनें विभिन्न स्थानों के लिए जाएंगी, जैसे कि लोकमान्य तिलक टर्मिनस, अहमदाबाद, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस, नई दिल्ली, आनंद विहार, लुधियाना, आदि।

दीवाली में 3 लाख अतिरिक्त यात्री ने की थी यात्रा। बीते दिवाली में, पूर्वोत्तर रेलवे में लगभग तीन लाख अतिरिक्त यात्री यात्रा कर चुके थे। इसे ध्यान में रखते हुए, होली के मौके पर ट्रेनों की संख्या और उनकी चलने की तैयारी बढ़ाई जा रही है। पूर्वांचल के लोग विभिन्न बड़े औद्योगिक शहरों में रोजगार के लिए यात्रा करते हैं और ये त्योहारों के मौके पर घर लौटते हैं, इसलिए ट्रेन का कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल हो सकता है। लोग इसे तीन महीने पहले ही बुक करने में रुचि रखते हैं।

अभी से ट्रेनों में लंबी प्रतीक्षा हो रही है। वैशाली, गोरखधाम, बिहार संपर्क क्रांति, सप्तक्रांति आदि प्रमुख ट्रेनों में 20 से 24 मार्च के बीच दिल्ली से गोरखपुर के लिए कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है। यही स्थिति मुंबई, अहमदाबाद, और लुधियाना से आने वाले यात्रियों के लिए है। इस परिस्थिति को देखते हुए रेल प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। होली में घर जाने वालों के ल
'